Infinix ने भारत में अपना नया फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। Infinix Band 5 के नाम से लॉन्च किया गया यह बैंड मौजूदा XBand 3 का अपग्रेड है। कंपनी ने XBand 3 को भारत में मई में लॉन्च किया था। यह बैंड फिलहाल मार्केट में 1,599 रुपये में उपलब्ध है। वहीं, कंपनी ने नए Band 5 को 1,799 रुपये में लॉन्च किया है। ग्राहक इन दोनों बैंड को Flipkart के जरिए खरीद सकते हैं।

Infinix Band 5 फिटनेस बैंड की सबसे बड़ी खासियत इसमें शामिल कलरफुल IPS डिस्प्ले है। डिवाइस 0.96-inch की LCD डिस्प्ले के साथ आती है। फिटनेस ट्रैकर वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ भी आता है। इससे इसके यूजर्स को पसीने या पानी से होने वाले डेमेज की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। कंपनी के मुताबिक यह बैंड IP67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। Infinix का यह लेटेस्ट बैंड यूजर के हार्ट रेट को लगातार मॉनिटर कर सकता है।

Infinix Band 5 यूजर्स के स्टेप्स को काउंट कर सकता है। इसके अलावा इसमें यूजर ने कितनी केलोरीज बर्न की है उसका रिकॉर्ड भी रखा जा सकता है। यह बैंड स्लीपिंग टाइम को भी मॉनिटर कर सकता है। यह सभी डाटा यूजर्स Infinix Life2.0 ऐप के जरिए ट्रैक कर सकते हैं। यह ऐप यूजर्स को Android Play Store और iOS App Store पर मिल जाएगी। यह डिवाइस 90mAh बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 7 दिनों तक चल सकती है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस 23 दिनों के स्टैंडबाय टाइम के साथ आती है।

Infinix Band 5 में स्मार्टफोन में आने वाली कॉल्स, नोटिफिकेशंस, WhatsApp मैसेज और सोशल मीडिया अपडेट्स का अलर्ट भी मिलता है। यह स्मार्ट बैंड मौसम का फोरकास्ट, फोन ढूंढने का फीचर और अलार्म और रिमाइंडर फीचर के साथ भी आता है। इस बैंड में Bluetooth 4.0 दिया गया है और यह Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है।

Infinix ने Band 5 को तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। इनमें Black, Blue और Red कलर शामिल हैं। इस फिटनेस ट्रैकर में यूजर्स वॉकिंग, रनिंग और साइकलिंग को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा इस बैंड के जरिए कनेक्ट किए गए स्मार्टफोन के कैमरा को भी कंट्रोल किया जा सकता है।