Infinix S4 vs LG W30 : दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG ने हाल में ही भारत में बजट सेगमेंट में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन LG W30 लॉन्च किया है। कंपनी ने जिस सेगमेंट में फोन लॉन्च किया है उसमें चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों का दबदबा है। कंपनी ने अपने इस बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। जिसकी मार्केट में सीधी टक्कर चाइनीज कंपनी Infinix S4 से है। जो की ट्रिपल कैमरा सेटअप है। आइए देखते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स (Infinix S4 vs LG W30 ) में से कौन-सा स्मार्टफोन ज्यादा दमदार है।

कीमत और उपलब्धता

LG W30 स्मार्टफोन को कंपनी ने एक ही वेरिएंट 3GB रैम और 32 GB रैम के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 9,999 रुपये तय की है। ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन – ब्लैक, ब्लू और एप्पल ग्रीन में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को अमेजन पर फ्लैश सेल के दौरान खरीदा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर चाइनीज स्मार्टफोन Infinix S4 भी 3 GB रैम के साथ 32 GB स्टोरेज के साथ आता है। ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट से 8,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। Infinix S4 स्मार्टफोन नेबूला ब्लू, ग्रे और ट्विलाइट पर्पल कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए आता है।

डिजाइन और डिस्प्ले

Infinix S4 स्मार्टफोन और LG W30 स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन का डिजाइन एक जैसा ही है। इसमें दोनों स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरे के लिए वाटर ड्रॉप स्टायल नॉच दी गई है। Infinix S4 और LG W30 दोनों स्मार्टफोन के बैक पैनल के डिजाइन के बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसके साथ ही दोनों स्मार्टफोन ड्यूल टोन ग्रेडिएंड डिजाइन  और ग्लास फिनिशिंग के साथ आते हैं। वहीं डिस्प्ले साइज की बात करें तो LG W30  में 6.26 इंच की HD+ डिस्प्ले है वहीं Infinix S4 में  6.21 इंच की HD+ डिस्प्ले दी है। दोनों स्मार्टफोन में पतली बैजल और बॉटम में मोटी चिन दी गई है। ऐसे में दोनों स्मार्टफोन का डिजाइन करीब-करीब एक जैसा है।

चिपसेट और सॉफ्टवेयर

Infinix S4 और LG W30 स्मार्टफोन बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन हैं। दोनों स्मार्टफोन कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन हैं। दोनों ही स्मार्टफोन Mediatek के Helio P22 चिपसेट के साथ आते हैं। वहीं ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो Infinix S4 स्मार्टफोन Android Pie 9 पर बेस्ड कंपनी के कस्टमाइज यूआई चीता ओएस पर रन करता है। वहीं LG W30 स्मार्टफोन भी Android Pie 9 पर बेस्ड कंपनी द्वारा कस्टमाइज यूआई पर रन करता है।

कैमरा

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किए गए हैं। Infinix S4 में दिए गए रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप में प्राइमेरी कैमरा 13 MP का है जिसके साथ 8 MP का वाइड एंगल कैमरा सेंसर और 2 MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 32 MP का कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं LG W30 स्मार्टफोन भी रियर ट्रिपल कैमरा सेंसर के साथ आता है, जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12 MP का है जो कि Sony IMX 486 कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही इसमें दूसरा कैमरा 13 MP का वाइड एंगल सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और फ्रंट कैमरा सेंसर 16 MP का है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

Infinix S4 और LG W30 दोनों स्मार्टफोन में 4000 mAh  की बैटरी दी है। दोनों ही स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं दिया है। वहीं कनेक्टिविटी की बात की जाए तो ड्यूल 4G सिम कार्ड स्लॉट, Wi-Fi, Bluetooth, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की कनेक्टिविटी दी गई है।