पिछले महीने इनफिनिक्स ने भारत में Infinix S5 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Infinix S5 Lite लॉन्च कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, Infinx S5 Lite स्मार्टफोन Infinix S5 का लाइट वेरिएंट है। S5 में शामिल क्वॉड-कैमरा सेटअप के मुकाबले S5 Lite में ट्रिपल कैमरा सेटअप आता है। इस स्मार्टफोन में बड़ी 6.6-इंच की Cinema डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें शामिल पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन है। यह दुनिया का सबसे सस्ता पंच-होल डिस्प्ले स्मार्टफोन है। इसकी कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशंस इस प्रकार है।

Infinix S5 Lite की कीमत और उपलब्धता

नया Infinix S5 Lite स्मार्टफोन भारत मेें 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस कीमत में कंपनी 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दे रही है। Infinix S5 Lite में पंच-होल डिस्प्ले भी शामल है। ऐसे में यह अभी तक का दुनिया का सबसे सस्ता पंच-होल डिस्प्ले स्मार्टफोन बन गया है। Infinix S5 Lite को दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन Flipkart के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Infinix S5 Lite की स्पेसिफिकेशंस

Infinix S5 Lite में 6.6-इंच की Cinema डिस्प्ले दी गई है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.5 प्रतिशत है और इसका पैनल रेजोल्यूशन HD+ है। स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर 12nm Mediatek Helio P22 चिपसेट के साथ आता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोनस को केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। यूजर्स इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा सकते हैं। Infinix ने S5 के बैक में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

Infinix S5 Lite की कैमरा डिटेल

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16-मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक लो-लाइट सेंसर शामिल है। कंपनी ने इस इस सेटअप के साथ क्वॉड-LED फ्लैश भी दिया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Infinix S5 में 16-मेगापिक्सल का AI सेल्फी कैमरा दिया है।

Infinix S5 Lite की बैटरी और सॉफ्टवेयर डिटेल

डिवाइस Androdi 9 Pie बेस्ड XOS 5.5 कस्टम स्किन के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें VoLTE, WiFi, Bluetooth 5.0, A-GPS के साथ GPS, GLONASS और एक MicroUSB पोर्ट दिया है। स्मार्टफोन 4,000mAh बैटरी के साथ आता है।