नई दिल्ली| अमेरिका की टेक्नॉलॉजी कंपनी इनफोकस मोबाइल ने मंगलवार को ‘विजन-3’ नाम से किफायती  स्मार्टफोन लॉन्च किया. फोन की कीमत 6,999 रुपए रखी गई है. इस फोन में 5.7 इंच का फुल-विजन डिस्प्ले है, जिसका एसपैक्ट रेशियो 18:9 है. विजन-3 अमेजन डॉट इन पर 20 दिसंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

शार्प एंड इनफोकस मोबाइल के अधिकारी लुओ जोंगशेंग ने कहा कि इनफोकस ‘विजन 3’ में फुल-विजन डिस्प्ले के साथ अच्छी क्वालिटी का कैमरा दिया गया है. बैकअप के लिए फोन में 4,000 एमएएच की पॉवरफुल बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह 22 दिनों का स्टैंडबाई टाइम देती है.

विजन-3 के पिछले कैमरे में 13 मेगापिक्सल का ऑटो जूमिंग (एजेड) लेंस और 5 मेगापिक्सल का 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस लगा है. यह डिवाइस डुअल कैमरा फीचर से लैस है, जो यूजर को अगले और पिछले कैमरे से एक साथ तस्वीर लेने की सुविधा देता है.

Facebook पर नोटिफिकेशन नहीं करेंगे परेशान, आ रहा 'Snooze' फीचर

Facebook पर नोटिफिकेशन नहीं करेंगे परेशान, आ रहा 'Snooze' फीचर

इस डिवाइस का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जिसके साथ ब्यूटी फीचर दिया गया है. इस डिवाइस में 1.3 गीगाहट्र्ज का एमटीके 6737एच प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह डिवाइस एंड्रायड के नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करती है.