iPhone 13 की डिमांड में आई भारी कमी से कंपनी है हैरान, जानिए आखिर क्या है वजह

लोकप्रिय टेक दिग्गज कंपनी Apple एक नई समस्या से जूझ रही है. यह समस्या iPhone 13 सीरीज की डिमांड कमजोर होने की वजह से है.

Advertisement

Apple भारत समेत दुनियाभर की लोकप्रिय ​और टेक दिग्गज कंपनी है. कंपनी के iPhone डिवाइसेज यूजर्स के (Apple iPhone 13 Series) बीच काफी पसंद किए जाते हैं. अगर आप भी iPhone के दिवाने हैं तो आपको (iPhone 13 Price in India) यह जानकर अचंभा होगा कि कंपनी iPhone को लेकर एक नई समस्या का सामना कर रही है. सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 13 की डिमांड कमजोर हो गई है और अब कंपनी का धीमी डिमांड का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं कि इस मामले के बारे में डिटेल से.

Advertising
Advertising

Bloomberg की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Apple ने पार्ट्स की कमी को देखते हुए इस साल iPhone 13 के प्रोडक्शन लक्ष्य को 90 मिलियन से घटाकर 10 मिलियन कर दिया है. उम्मीद थी कि कंपनी इस कमी को अगले साल तक पूरा कर लेगी. लेकिन अब कंपनी अपने विक्रेताओं को सूचित कर रही है उन आदेशों को अमल में न लाया जाएगा. विश्लेषकों का कहना है कि कंपनी अभी भी रिकॉर्ड हॉलिडे सीजन के लिए ट्रैक पर है और साल के अंतिम तीन महीनों में बिक्री 6 प्रतिशत बढ़कर 117.9 बिलियन डॉलर यानि करीब 8,84,055 करोड़ रुपये हो गई है.

लेकिन अभी भी यह ब्लॉकबस्टर तिमाही नहीं होगी जिसकी कल्पना कंपनी ने की थी. कमी और डिलीवरी में देरी की वजह से कई उपभोक्ता निराश हुए हैं. वहीं अब दुकानदारों को कोरोना के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट की चिंता सता रही है. ऐसे में दुकानकार iPhone 13 सीरीज की कुछ खरीद को छोड़ सकते हैं. साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 13 सीरीज के निराशजनक प्रदर्शन के बाद अब यूजर्स अगले मॉडल का बेसब्री से इंतजार है. क्योंकि iPhone 13 में iPhone 12 की तुलना में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ें

    अन्य खबरें

    बिक्री बढ़ाने के लिए शुरू किए डिस्काउंट प्रोग्राम

    Advertisement

    iPhone, ऐप्पल का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है, पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान इसके $365.8 बिलियन (लगभग 27,42,200 करोड़ रुपये) के रेवेन्यू का लगभग आधा हिस्सा है। iPhone 13 के साथ, ऐप्पल और वायरलेस कैरियर ने खरीदारी को बढ़ावा देने के लिए आक्रामक छूट कार्यक्रम शुरू किए। कुछ मामलों में, iPhone 12 या इससे पहले के मॉडल के मालिक iPhone 13 को बिना किसी कीमत के खरीदने में सक्षम थे। जबकि छूट कार्यक्रम अभी भी उपलब्ध हैं, कुछ नए मॉडल पहली बार बिक्री पर जाने की तुलना में कम नाटकीय बचत प्रदान करते हैं।

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

    Published Date:December 2, 2021 3:38 PM IST

    Updated Date:December 2, 2021 3:38 PM IST