Transsion Holdings के ब्रांड Itel Mobile ने भारत में एंट्ररी लेवल स्मार्टफोन itel A46 का 32GB वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इससे पहले इस फोन का 16 GB रैम वेरिएंट में लॉन्च किया था, जिसे कंपनी 32 GB से अपग्रेड कर दिया है। itel A46 को 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को देश के सभी बड़े रिटेल स्टोर के जरिए खरीद सकते हैं। आप इस स्मार्टफोन को Diamond Gray, Fiery Red, Neon Water और Dark Water कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

इस स्मार्टफोन की खासियत की बात की जाए तो यह फोन AI ड्यूल रियर कैमरा के साथ आता है। स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.45-inch HD+ डिस्प्ले दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 1440 x 720 pixels का है। फोन में 1.6GHz octa-core processor के साथ 2जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है।

फोन की मैमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर ऑपरेट होता है और इसमें 2400mAh की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक का फीचर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में dual 4G VoLTE, Bluetooth 4.2, WiFi, GPS, dual-SIM और microUSB port का ऑप्शन है।

स्मार्टफोन के कैमरा की बात की जाएं तो इसके बैक में 8मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है, जबकि सेकंडरी सेंसर VGA के तौर पर आता है। फोन में LED फ्लैश का ऑप्शन भी है। फोन का ड्यूल रियर कैमरा AI सीन डिटेक्शन के साथ आता है। इसके अलावा फोन में face beauty, portrait mode और bokeh mode भी है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5मेगापिक्सल का कैमरा है जो सॉफ्ट फ्लैश के साथ आता है।