नई दिल्ली: चीनी कंपनी, ट्रांसन होल्डिंग की सहयोगी कंपनी आईटेल मोबाइल ने मंगलवार को डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन ‘ए 45’ को 5,999 रुपये में लांच किया. इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टफोन्स ए22 और ए22 प्रो की घोषणा की, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से संचालित है और इनकी कीमत क्रमश: 5,499 रुपये और 6,499 रुपये रखी गई है.

Oppo F9 Pro और F9 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, 25 मेगापिक्सल कैमरा और फेस अनलॉक जैसे तमाम फीचर्स हैं मौजूद

‘ए 45’ का स्क्रीन 5.45 इंच का एचडीप्लस है. इसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ 18:9 का एसपैक्ट रेशियो है. साथ ही इसमें पांच मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फ्लैश के साथ है और पांच मेगापिक्सल का ऑटो फोकस (एएफ) प्लस वीजीए ड्युअल रियर कैमरा है. इस स्मार्टफोन के साथ रिलायंस जियो का 2,200 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक वाउचर दिया जा रहा है.

Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन की दिल्ली में हुई ग्लोबल लॉन्चिंग, जानिए क्या है खास

आईटेल बिजनेस युनिट के विपणन प्रमुख गोल्डी पटनायक ने एक बयान में कहा, “नया ‘ए 45’ उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव के साथ श्रेणी में सर्वोत्तम मोबाइल प्रौद्योगिकी मुहैया कराने की हमारी प्रतिबद्धता का नतीजा है.” इस डिवाइस में 1.3 गीगाहट्र्ज के प्रोसेसर के साथ एक जीबी रैम और आठ जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 2700 एमएएच की बैटरी है और यह एंड्रायह 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर आधारित है.

(इनपुट: एजेंसी)