नई दिल्ली: इन-ईयर और ऑन-ईयर ऑडियो वेयरेबल बनाने वाली डेनमार्क की कंपनी जीएन नेटकॉम की सहयोगी कंपनी जेब्रा ने सोमवार को भारतीय बाजार में ‘एलीट 45ई’ हेडसेट लाॅन्च किया, जो डिजिटल वॉयस असिस्टेंट्स तक भी पहुंच मुहैया कराती है, जिसमें एलेक्सा, सीरी और गूगल नाऊ शामिल हैं.

‘एलीट 45ई’ यूजर्स को ‘साउंडप्लस’ ऐप के माध्यम से म्यूजिक और कस्टमाइजेबल इक्विलाइजर (ईक्यू) सेटिंग्स को नियंत्रित करने में सक्षम बनाती है. कंपनी ने दावा किया है कि यह एक बार चार्ज करने पर 8 घंटों तक चलती है. जेब्रा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केलम मैडौगल ने कहा, इस हेडसेट में मेमोरी वायर है, जो काफी हल्का है और इसके साथ एक अद्वितीय बॉक्स माइक्रोफोन समाधान दिया गया है, जो किसी भी स्टीरियो वायरलेस हेडसेट पर स्पष्ट आवाज संचार प्रदान करता है.

सॉफ्ट-नेकबैंड हेडसेट बेहतर वायरलेस कॉल प्रदर्शन के लिए उन्नत दोहरे-माइक्रोफोन के साथ आता है तथा नॉयज घटाने के लिए इसमें जेब्रा की खुद की आवाज तकनीक का प्रयोग किया गया है. यह डिवाइस 22 जून से क्रोमा, जेब्रा के अधिकृत विक्रेताओं तथा अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.यह तीन रंगों- टाइटेनियम ब्लैक, कॉपर ब्लैक और गोल्ड बीज में आएगा.