Jio 598 rupee vs Airtel 599 rupee vs Vi 599 rupee prepaid plan: Jio, Airtel और Vi (Vodafone-Idea) में प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान्‍स को लेकर तगड़ी टक्‍कर रहती है. तीनों कंपनियों के पास कई रिचार्ज प्‍लान मौजूद हैं और ग्राहकों को अट्रैक्‍ट करने के लिए ये लगातार नए प्‍लान लॉन्‍च करती रहती हैं. अब Jio ने 598 रुपये का एक नया रिचार्ज प्‍लान पेश किया है, जो कई बेनिफिट्स के साथ आता है. इसकी टक्‍कर में Airtel और Vi (Vodafone-Idea) के पास 599 रुपये के प्‍लान हैं. आइए जानते हैं कि इनमें किसका प्‍लान सबसे बेस्‍ट है.

जियो का 598 रुपये वाला प्‍लान (Jio Rs 598 Cricket plan)
जियो का नया 598 रुपये वाला प्‍लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें रोज 2 जीबी डेटा मिलेगा. साथ ही जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, जियो से अन्‍य नेटवर्क पर कॉल के लिए 2000 मिनट्स और रोज 100 एसएमएस जैसे फायदे इस रिचार्ज प्‍लान में शामिल हैं. इस प्‍लान की सबसे खास बात यह है कि इससे रिचार्ज करने पर एक साल के लिए डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार वीआईपी का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलेगा. साथ ही जियो ऐप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन भी इस पैक में शामिल है.

एयरटेल का 599 रुपये का प्‍लान (Airtel Rs 599 plan)
एयरटेल के इस प्‍लान की वैलिडिटी भी 56 दिन है. इसमें आपको रोज 2 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. जियो के नए 598 रुपये वाले प्‍लान की तरह एयरटेल के इस पैक में भी एक साल के लिए डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार वीआईपी का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलता है. इसके अलावा एयरटेल एक्‍सट्रीम प्रीमियम, फ्री हेलोट्यून्‍स और विंक म्‍यूजिक के सब्‍सक्रिप्‍शन जैसे फायदे भी इसमें शामिल हैं.

Vi (वोडाफोन-आइडिया) का 599 रुपये का प्‍लान (Vi Rs 599 Plan)
वोडाफोन-आइडिया, यानी Vi के 599 रुपये वाले प्‍लान की वैलिडिटी 84 दिन है. इसमें आपको रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस जैसे फायदे मिलेंगे. इस पैक में 28 दिन के लिए 5 जीबी अतिरिक्त डेटा भी कंपनी ऑफर कर रही है.

किसका प्‍लान बेस्‍ट?
इन तीनों में जियो का प्‍लान सबसे सस्‍ता है, लेकिन इसमें अन्‍य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2000 मिनट मिलते हैं. एयरटेल का प्‍लान जियो के प्‍लान से 1 रुपये महंगा है, लेकिन इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. जियो-एयरटेल के मुकाबले वोडाफोन-आइडिया (Vi) के प्‍लान में रोज .5 जीबी कम डेटा मिलेगा, लेकिन इसकी वैलिडिटी सबसे ज्‍यादा है.