नई दिल्लीः इस समय पूरे देश में कोरोना वायरस(Coronavirus) तेजी से फैल रहा है ऐसे में सरकार ने ऐहतियात के तौर पर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन(Lockdown) घोषित किया है. लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए कई दिन पहले से देश की कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम(Work From Home) की सुविधा दी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने कंपनियों से ऐसा करने का आग्रह किया था. Also Read - झारखंड में भी थमने लगा कोरोना का कहर! संक्रमितों की संख्या में रिकार्ड एक तिहाई की कमी

अब जब ज्यादातर कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो सबसे बड़ी समस्या इंटरनेट स्पीड और डेटाप्लान की है. इसे देखते हुए कई टेलीकॉम कम्पनियों ने हाल ही अपने डेटा प्लान में बड़े बदलाव किए हैं. अब रिलायंस जियो(Reliance Jio) वर्क फ्रॉम होम कर्मचारियों के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है. Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

रिलायंस जियो फाइबर ब्रॉडबैंड पर बिना किसी सर्विस चार्ज के बेसिक जियो फाइबर(Jio Fiber) की सुविधा देगी. इस कनेक्टिविटी ऑफर में यूजर्स को 10MBPS की स्पीड मिलेगी. जियो ने एक और बड़ा कदम उठाया कि देश में इस समय जितने पूराने जियो फाइबर के यूजर्स हैं उन्हें अब मौजूदा प्लान में दोगुना डेटा मिलेगा ऐसा इसलिए ताकि वर्क फ्रॉम होम करने वाली कर्मचारी बिना किसी रुकावट के काम कर सकें. Also Read - लॉकडाउन से इस कदर परेशान हुए एक्टर Vijay Varma, घर ले आए नई बीवी!

आपको बता दें कि जियो फाइबर का बेसिक कनेक्शन पूरी तरह से फ्री होगा, लेकिन इसमें लगने वाले राउटर का भुगतान ग्राहक को करना होगा. इसमें यह ध्यान रखना होगा कि राउटर को न्यूनतम रिफंडेबल डिपाजिट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा.

रिलायंस जियो ने नया वर्क फ्रॉम होम प्लान पेश किया है. यह प्लान कंपनी 251 रुपये का है जिसमें कंपनी 51 दिनों के लिए यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा ऑफर कर रही है. जियो के नए प्रीपेड डाटा प्लान कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 251 रुपये का ‘वर्क फ्रॉम होम पैक’ के नाम से लिस्ट किया है। रिलायंस जियो का पहले यह प्लान क्रिकेट पैक के नाम से लिस्टेड था। जिसमें कंपनी 51 दिनों के लिए यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा ऑफर करती थी.