Mahanagar Telephone Nigam Limited (MTNL) ने Jio Fiber के 1Gbps प्लान को टक्कर देने के लिए अपना खुद का 1Gbps ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च कर दिया है। न्यू 1Gbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत की बात की जाएं तो इसकी शुरुआती कीमत  2,990  रुपये से शुरू होकर 4,990 रुपये तक जाती है। हालांकि आपको बता दें कि यह प्लान सिर्फ दिल्ली सर्किल के लिए ही है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है।
अभी तक BSNL ने  भी 1Gbps प्लान को लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में 1Gbps प्लान को लॉन्च करने में MTNL ने BSNL को पीछे छोड़ दिया है। MTNL के 1Gbps प्लान की बात की जाएं तो इसमें FUP लिमिट आपको 4TB से 8TB तक मिल रही है।

MTNL और BSNL को मर्ज करने की हाल में घोषणा हुई है। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि BSNL सब्सक्राइबर्स को भीव ऐसा ही प्लान जल्द मिल जाएगा। MTNL के 1Gbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 2,900 रुपये है। इस प्लान में न्यू कस्टमर्स को मंथली 4TB डाटा दिया जा रहा है, जो छह महीने तक दिया जाएगा। इसके बाद डेली 3TB डाटा दिया जाएगा।

इस ब्रॉडबैंड प्लान में आपको फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। इसके बाद दूसरा MTNL 1Gbps ब्रॉडबैंड प्लान 4,990 रुपये का है। इसमें आपको 8TB मंथली डाटा मिल रहा है। हालांकि यह आपको पहले छह महीने तक ही मिलेगा। इसके बाद मंथली डाटा 6TB हो जाएगा। इस ब्रॉडबैंड प्लान में आपको फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है।