Airtel ने भारतीय मार्केट में Airtel Xstream प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर दिया है। ये न्यू प्लेटफॉर्म सभी OTT प्लेटफॉर्म जैसे Netflix और Amazon Prime Video को एक प्लेटफॉर्म के जरिए मुहैया करवाएगा। प्लेटफॉर्म एक नए सिरे से Xstream मोबाइल ऐप और वेब पर उपलब्ध होगा। Airtel ने इसके अलावा Xstream स्टिक और Xstream सेट-टॉप-बॉक्स भी लॉन्च किया है। Airtel Xstream stick runs एंड्रॉइड 8.0 पर ऑपरेट होता है। यह एक दम Amazon’s Fire TV stick जैसा एक्सपीरियंस ही देता है, जिसे आप अपने टीवी के साथ पेयर कर सकते हैं। ये स्टिक क्रोमकास्ट बिल्ट इनेबल्ड है, और इसमें 1.6Ghz processor है।
Airtel Xstream stick को 3,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। एयरटेल प्लेटिनम और गोल्ड कस्टमर्स को Airtel Xstream stick का कॉम्प्लिमेंट्री कंटेंट सब्सक्रिप्शन का फ्री एक्सेस मिलेगा। वहीं अन्य कस्टमर्स को पहले 30 दिनों के लिए कंटेंट का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

इसके बाद इसका एनुअल प्लान 999 रुपये है। Airtel Xstream stick को flipkart से खरीदा जा सकता है। इसे ऑफलाइन स्टोर के जरिए भी खरीदा जा सकेगा। Airtel Xstream Box में आपको लाइव टीवी चैनल के साथ OTT ऐप जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब, एयरटेल स्टोर का भी एक्सेस मिल रहा है। Airtel Xstream Box को 3,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है जिसके साथ एक साल का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है जिसकी कीमत 999 रुपये है। 

वहीं मौजूदा Airtel Digital TV कस्टमर इस सेट टॉप बॉक्स को 2,249 रुपये देकर अपग्रेड कर सकते हैं। सेट टॉप बॉक्स को Airtel.in, Flipkart और Amazon के जरिए खरीदा जा सकता है। एयरटेल ने अपने इन सेट टॉप बॉक्स और टीवी स्टिक को ऐसे वक्त पर लॉन्च किया है जब जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस भारत में 5 सितंबर को कर्मशियली लॉन्च होने वाली है। जियो के ब्रॉडबैंड प्लान 700 रुपये से 10,000 रुपये के बीच होंगे और इसमें 100Mbps की स्पीड ऑफर की जाएगी।