Jio Fiber  Plan Details: अगर आप भी जियो से हाई स्पीड इंटरनेट ब्राडबैंड कनेक्शन(Broadband connection) लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि आज कंपनी जियो गीगाफाइबर की कॉमर्शियल लॉन्चिंग करने जा रही है. टेलीकॉम सेक्टर में अपना वर्चस्व जमाने के बाद अब जियो ने ब्राडबैंड इंटरनेट के क्षेत्र आने की पूरी तैयारी कर ली है. माना जा रहा है कि ऐसे में कंपनी कपने ग्राहकों के लिए कई बड़े ऑफर्स की घोषणा कर सकती है.

रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) ने 12 अगस्त को कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग(AGM 2019) के दौरान जियो गीगा फाइबर को लॉन्च करने की घोषणा की थी और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 अगस्त से ही शुरू हो गई थी. आज कामर्शियल लॉन्चिंग के दौरान कंपनी इससे जुड़े नियम और शर्तों से भी पर्दा उठा सकती है. आइए जानते हैं कि जियो गीगा फाइबर से जुड़ी प्रमुख बाते…

ये हैं प्लान्स

फिलहाल कंपनी ने अभी जियो गीगाफाइबर(Jio GigaFiber) ब्राडबैंड के सिर्फ दो प्लान्स की घोषणा की है जिसमें बेसिक प्लान 700 रुपए का होगा जिसमें यूजर्स को 100mbps की स्पीड मिलेगी. कंपनी का सबसे महंगा प्लान 10,000 रुपए का होगा जिसमें 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी.

शुरुआती दिनों में इन शहरों में मिलेगी सेवा- कंपनी ने अपनी वार्षिक मीटिंग के दौरान कहा था कि हम कई महीनों से इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं और इसके रिजल्ट भी सही आएं है. कंपनी के अनुसार शुरुआत में Jio GigaFiber की सर्विस राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वडोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, इलाहाबाद, बेंगलुरु, सूरत, आगरा, मेरठ, विजाग, लखनऊ, जमशेदपुर, पोर्ट ब्लेयर, पटना, पंजाब, हरिद्वार, गया दी जाएगी.

ऐसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन- Jio GigaFiber ब्राडबैंड कनेक्शन लेने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jio.com पर जाना होगा या फिर gigafiber.jio.com/registration पर जाएं. इसके बाद जहां कनेक्शन लेना है वहां कि डिटेल फिल करनी होगी. पर्सनल नंबर में ओटीपी आने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा इसके बाद आपको एक मेल और मैसेज सेंड किया जाएगा. इसके बाद आपका कनेक्शन एक्टिव हो जाएगा.

इंस्टॉलेशन चार्ज- जियो ब्राडबैंड कनेक्शन के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना पड़ेगा यानि यह पूरी तरह से फ्री में कंपनी की तरफ से ही इंस्टॉल कराया जाएगा. हालांकि जियो गीगाफाइबर राउटर के लिए कंपनी 2500 रुपए लेगी जो कि रिफंडेबल है.

Jio GigaFiber आफर्स- प्रिव्यू ऑफर्स के तहत कंपनी करीब 5 लाख कस्टमर्स को फ्री में होम ब्राडबैंड सर्विस दे सकती है. जियो ग्राहकों को गीगाफाइबर कनेक्शन के साथ एक 4K LED TV भी दे रही है. इसके अलावा टीवी के साथ 4K Set-Top- Box भी मिलेगा. बता दें कि जियो गीगाफाइबर राउटर से देश भर में कहीं भी फ्री में कॉल की जा सकती है.