Jio की ब्रॉडबेंड सर्विस JioFiber के कमर्शियल लॉन्च में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। कंपनी ने JioFiber के कमर्शियल लॉन्च के ऐलान के वक्त कंपनी ने अपने अपकमिंग हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स (Jio hybrid set-top-box) का जिक्र किया था जिससे यूजर्स टीवी सर्विस और OTT सर्विस एक्सेस कर पाएंगे। तब कंपनी ने इसे शोकेश नहीं किया था। अब इंटरनेट पर पहली बार Reliance Jio के हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स की इमेज देखने को मिली है।

जियो के सेट-टॉप बॉक्स की ये इमेज DreamDTH ने शेयर की है। इस इमेज में नीले रंग का Reliance Jio हाइब्रिड सेटटॉप बॉक्स दिखाई दे रहा है। जिसके टॉप में जियो की ब्रांडिंग देखने को मिल रही है। इस सेटटॉप बॉक्स के पीछे कई तरह के पोर्टस है और ये किसी इंटरनेट राउटर डिवाइस की तरह दिखाई दे रहा है। Jio के सेटटॉप बॉक्स में MSO के लिए कोएक्सल केबल, HDMI पोर्ट, Ethernet RJ45 पोर्ट, USB 2.0 और USB-3 पोर्ट दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल इसके सॉफ्टवेयर की जानकारी नहीं मिल पाी है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि Jio हाइब्रिड सेटटॉप बॉक्स Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा।

Reliance JioFiber, सर्विस देशभर में 5 सितंबर से शुरू हो जाएंगी। हालांकि कंपनी ने अपने ब्रॉडबेंड सर्विस को लॉन्च करने का ऐलान एक साल पहले ही कर दिया था। कंपनी कई जगहों पर प्रीव्यू प्लान भी ऑफर कर रही थी। जियो फाइबर के कमर्शियल लॉन्च का ऐलान करते हुए मुकेश अंबनी का कहना था कि उन्हें बीते एक साल में 1600 जगहों से करीब 1.50 करोड़ रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि Jio Fiber Plans 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक जाएंगे।

Jio Fiber ब्रॉडबेंड सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1: Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर लॉग-इन करना होगा।

Step 2: इसके बाद जिस एडरेस पर जियो का ब्रॉडबेंड कनेक्शन चाहते हैं वो एड करें।

Step 3: इसके बाद पूछी गई सभी जरूरी जानकारी जैसे नाम, इमेल आईडी और मोबाइल नंबर सावधानी से भरें।

Step 4: इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर वैरिफिकेशन के लिए एक OTP आएगा, जिसे आपको वेबसाइट पर फिल करना होगा।

Step 5: इसके बाद आपको Reliance Jio की ओर से कॉल आएगी जिसमें आपके द्वारा दी गई इंफॉर्मेशन की वैरिफिकेशन के लिए मीटिंग का समय तय किया जाएगी।