नई दिल्ली: भले ही मौसम वाला मॉनसून अभी आपके शहर में आया हो या नहीं लेकिन रिलायंस जियो के मॉनसून हंगामा ऑफर का समय अब आ गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान इस ऑफर की घोषणा की गई थी. मॉनसून ऑफर के जरिए यूजर्स को 501 रुपए में जियो फोन देकर कंपनी भारत में फीचर फोन मार्केट में अपना दबदबा बनाना चाहती है. अभी भारत में जियो के 25 मिलियन यूजर्स हैं और इस मॉनसून ऑफर के जरिए कंपनी भारत में अपने यूजर्स की संख्या को 100 मिलियन तक पहुंचाना चाहती है. Also Read - रिकॉर्ड: 40 करोड़ ग्राहक बनाने वाली देश की पहली टेलिकॉम कंपनी बनी रिलायंस जियो, 4 साल में हासिल की ये उपलब्धि

Also Read - Jio, Airtel, Vi (Vodafone-Idea): रोज 2GB डेटा वाले सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग का भी मिलेगा फायदा

एंड्रॉयड मामले में यूरोपीय संघ ने गूगल पर लगाया 4.3 अरब यूरो का जुर्माना Also Read - Jio, Airtel, Vi (Vodafone-Idea): ₹200 से कम के रिचार्ज प्लान, रोज 1GB डेटा के साथ फ्री कॉलिंग का मजा

कब शुरू होगा मॉनसून ऑफर

जियो मॉनसून हंगामा ऑफर 20 जुलाई को शाम 5 बजकर 1 मिनट पर शुरू होगा. ये ऑफर शुरू होते ही आप अपना कोई भी पुराना फीचर फोन देकर जियो का नया फोन सिर्फ 501 रुपए में खरीद सकते हैं. बता दें कि जियो का मॉनसून हंगामा ऑफर सिर्फ पहले वाले जियो फोन के लिए ही मान्य है, जियो फोन 2 के लिए नहीं. जियो फोन 2 को कंपनी 15 अगस्त को यूजर्स के लिए पेश करेगी.

शाओमी के Mi A2 और Mi A2 लाइट स्मार्टफोन इस तारीख को होंगे लॉन्च, जानिए क्या है खास?

कितने का होगा रिचार्ज?

जियो मॉनसून हंगामा ऑफर के तहत अपना पुराना फीचर फोन देकर नया जियो फोन लेने के बाद यूजर्स को जियो की 4G सर्विस का लाभ उठाने के लिए 49 रुपए या 153 रुपए के प्रीपेड रिचार्ज में से कोई एक रिचार्ज करवाना होगा. 49 रुपए वाले रिचार्ज में यूजर्स को 28 दिनों तक प्रतिदिन 1 जीबी 4G डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

वहीं 153 रुपए वाले रिचार्ज में यूजर्स को 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5 जीबी 4G डेटा, अनलिमिडेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे. बता दें कि इससे पहले जियो फोन को लॉन्च करते समय कहा गया था कि यूजर्स को ये फोन फ्री में मिलेगा लेकिन शुरू में यूजर को 1500 रुपए जमा कराने होंगे जो तीन साल बाद रिफंड हो जाएंगे. लेकिन अब आपको जियो फोन लेने के लिए अपना पुराना फोन जमा कराना पड़ेगा.

4जी डाउनलोड स्पीड में Jio सबसे आगे, Idea अपलोड में नंबर 1

फोन में क्या है खास?

आपको बता दें कि जियो फोन में फेसबुक, Whatsapp और यूट्यूब का आनंद भी यूजर्स उठा सकेंगे. जियो फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन, 2 हजार mah की बैटरी और 512 एमबी की रैम और 4 जीबी की स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाकर 128 जीबी तक किया जा सकता है. इसके अलावा जियो फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है और वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन भी दिया गया है.