नई दिल्ली: अपनी लॉन्चिंग के बाद से बजट फ्रेंडली जियो फोन 2 आज तीसरी बार सेल में मिलेगा. जियो फोन 2 के लिए फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से जियो की वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी. जियो फोन 2 की सबसे बड़ी खासियत है कम कीमत में ज्यादा सुविधा. जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपए है और फोन में क्वर्टी कीपैड, डुअल सिम कार्ड सपोर्ट और बड़ा डिस्पले दिया गया है. Also Read - Jio Lockdown Offer: दोगुना डेटा प्लान के साथ जियो दे रहा है फ्री ब्रॉडबैंड सेवा, यहां जानें डिटेल

Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 6A और Redmi 6 Pro, बजट में है कीमत Also Read - वर्क फ्रॉम होम कर रहे एम्पलॉइज के लिए Jio ने लॉन्च किया नया प्लान, इतने रुपए में मिलेगा 102 GB का डेटा

पिछली दो सेल की तरह ही इस तीसरी सेल में बड़ी संख्या में लोगो के शामिल होने की उम्मीद है. इसलिए अगर आप भी जियो फोन 2 को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप 12 बजने से कुछ मिनट पहले ही वेबसाइट को चेक करना शुरू कर दें ताकि ठीक 12 बजे एक नया नवेला जियो फोन 2 आपके पास हो. Also Read - Auto Expo 2020: कैसी होगी कनेक्टेड कारों की दुनिया, रिलायंस जियो ने दिखाई झलक

भारत में जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है. यूजर्स इस 4G फीचर मोबाइल के लिए तीन रिचार्ज प्लान में से कोई भी चुन सकते हैं. पहला प्लान 49 रुपए, दूसरा 99 रुपए और तीसरा 153 रुपए का है.

एयरटेल का धमाकेदार ऑफर, ग्राहकों के लिए पेश किया सरल कॉम्बो रिचार्ज पैक

पिछली दो सेल की तरह ही आज की सेल में भी लिमिटेड नंबर में ही फोन यूजर्स को मिलेंगे इसलिए इस बार भी पहलेआओ और पहले पाओ का कॉन्सेप्ट रखा गया है. अगर आप वो लकी यूजर बनते हैं जिन्हें फ्लैश सेल में जियो मोबाइल 2 मिल जाता है तो ये फोन 5-7 दिनों में आपके घर में भिजवा दिया जाएगा.

जिन लोगों को जियो फोन 2 नहीं मिल पाएगा वो जियो फोन से काम चला सकते हैं. जियो फोन की कीमत 1,500 रुपए है जो कि रिफंडेबल है. जियो फोन लेने के लिए एक्सचेंज ऑफर की भी सुविधा दी गई है. अगर आप अपना पुराना फोन एक्सचेंज करवा कर जियो फोन खरीदते हैं तो आपको जियो फोन मात्र 501 रुपए में मिलेगा.

भारत में 6 सितंबर को लॉन्च होगा Vivo V11 Pro स्मार्टफोन, ये होगी कीमत और फीचर्स

इसके अलावा जियो फोन लेने वाले यूजर्स को 594 रुपए का रिचार्ज भी करवाना पड़ेगा जिसमें 90 जीबी 4जी डेटा और अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा यूजर्स जियो ऐप्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

अगर बात स्पेसिफिकेशन की करें तो जियो फोन 2 KaiOS पर चलेगा जिसमें 2.4 इंच का QVGA डिस्पले, 512 एमबी की रैम और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है. इसके अलावा फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 4G VoLTE, VoWi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, NFC और एफएम रेडियो भी दिया गया है.

अब मुड़नेवाला स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में सैमसंग

अगर जियो फोन 2 को ओरिजिनल जियो फोन से कंपेयर करें तो दोनों के डिजाइन में काफी फर्क है. जियो फोन 2 में ब्लैकबेरी की तरह लुक देने की कोशिश की गई है. पहले के मुकाबले जियो फोन 2 का डिस्पले भी बड़ा है.