JioGigaFiber 50Mbps Plan : टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने JioGigaFiber प्रीव्यू प्रोग्राम के तहत इंडिया में नया 50Mbps ब्रॉडबेंड प्लान पेश किया है। Reliance Jio ने फिलहाल ये प्लान देश के कुछ चुनिंदा हिस्सों में पेश किया है। जियो अपने फ्री प्रीव्यू ऑफर  (JioGigaFiber 50Mbps Plan) के तहत कई जगहों पर हाई स्पीड का ब्रॉडबेंड सर्विस फ्री में दे रहा है। लेकिन कंपनी ग्राहकों से राउटर की सिक्योरिटी डिपोजिट के रूप में 2,500 रुपये ले रहा है। इसके साथ ही पहले से कुछ जगहों पर 100Mbps स्पीड वाला इंटरनेट प्लान ऑफर कर रही है और इसके लिए 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपोजिट के ले रही है। कंपनी का कहना है कि ग्राहकों से लिए जाने वाला सिक्योरिटी डिपोजिट पूरी तरह से रिफंडेबल है।

Reliance JioGigaFiber Details, Offers

खबर के मुताबिक, Reliance Jio कुछ हिस्सों में अपना JioGigaFiber की टेस्टिंग कर रहा है। इसके लिए वह ग्राहकों को काफी सिक्योरिटी डिपोजिट 2,500 रुपये लेकर 50Mbps स्पीड वाला प्लान दे रहा है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो गिगा फाइबर के लिए अब 2,500 रुपये सिक्योरिटी डिपोजिट ले रहा है।

यानी Jio ग्राहकों को सीधे 2,000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट दे रहा है। माना जा रहा है कि इसके तहत जियो अपने GigaFiber प्रीव्यू ऑफर को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की योजना है।हालांकि इसमें यूजर्स को कुछ बेनिफिट कम मिल रहे हैं। कंपनी 4500 रुपये वाले प्लान में जहां 100Mbps की स्पीड अपने ग्राहकों को दे रहा था वहीं 2500 रुपये वाले प्लान में इंटरनेट की स्पीड घटा कर 50Mbps कर दी है। इसके साथ ही इस प्लान का राउटर सिंगल बैंड चैनल को सपोर्ट करता है। बता दें कि GigaFiber सर्विस में वॉइस सर्विस के साथ यूजर्स को JioTV का एक्सेस भी मिलेगा।

बता दें कि रिलायंस जियो ने भारत में इंटरनेट सर्विस JioGigaFiber को जुलाई 2018 में लॉन्च किया था। फिलहाल कंपनी ने JioGigaFiber को कमर्शियली लॉन्च नहीं किया है। खबरों के मुताबिक, कंपनी शुरुआत में FTTH (Fiber-to-the-home) सर्विस को देशभर के  1,100 शहरों में लॉन्च करेगी।

कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियो जल्द ही JioGigaFiber के कॉम्बो प्लान पेश करेगी जिसमें ग्राहकों को हाई-स्पीड इंटरनेट, लैंडलाइन और टीवी सर्विस मिलेंगी। रूमर्स पर विश्वास किया जाए तो जियो फाइबर के पैकेज की शुरुआती कीमत 600 रुपये प्रति महीना हो सकती है। इतना ही नहीं ग्राहक एक JioGigaFiber राउटर से 40 डिवाइस कनेक्ट कर पाएंगे।