प्रकाशन कंपनी ‘जगरनॉट बुक्स’ ने बताया कि कंटेंट शेयरिंग प्लेटफॉर्म ‘SHAREit’ से उसकी पार्टनरशिप से भारतीय उपभोक्ताओं को उसकी किताबों के संक्षिप्त विवरण अंग्रेजी और हिंदी वीडियो के रूप में देखने को मिलने लगेंगे. प्रकाशन कंपनी ने एक बयान में कहा, “शेयर इट और जगरनॉट, किताबों की नियमित सिरीज पर एक साथ काम करेंगे तथा यूजर्स को रोमांचक कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए यह साझेदारी आगे भी जारी रखेंगे.” Also Read - BOOK FAIR से लोगों को निराशा..बनता जा रहा है बकवास किताबों को खपाने की जगह!

उपभोक्ता किताबों की समरी वीडियो देखने के बाद जगरनॉट बुक्स के मोबाइल ऐप पर किताबें देख सकते हैं. यह ऐप लेखकों और पाठकों के लिए एक प्लेटफॉर्म है जहां वे अपनी रचना को डिजिटल रूप में प्रकाशित कर सकते हैं और प्रकाशन का अनुबंध जीतने का मौका पा सकते हैं. जगरनॉट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमरन खारा ने कहा, “वीडियो समरी लोगों को महान कहानियों को लिखने के लिए प्रेरित करने का अच्छा तरीका है.”

जगरनॉट बुक्स’ भारत का पहला स्मार्टफोन प्रकाशक है, जिनकी वेबसाइट और ऐप पर लोग अपनी पसंद की किताबें पढ़ सकते हैं. इनका उद्देश्य रीडर्स और लेखकों को एक डिजिटल और पारंपरिक प्रकाशन प्लेटफॉर्म देना है. इसका हेडक्वार्टर दिल्ली में है.

share it

‘जगरनॉट बुक्स’ का उद्देश्य है कि वह पाठकों और लेखकों के एक ऐसे समूह के रूप में विकसित हो, जिस पर वे अलग अलग विषयों पर अपने विचार रख सकें, सुझाव दे सकें और किताबों के संदर्भ में सवाल पूछ सकें.

युवा वर्ग आज किताबें से मुंह मोड़ रहा है लेकिन वे वही बुक्स डिजटल माध्यम के जरिए आसानी से पढ़ लेते हैं. ऐसे में दो डिजिटल प्लेटफार्म का एक साथ आने से वे ज्यादा लोगों तक पहुंच सकते हैं. इसके अलावा लोगों को भी अपनी मन पसंद किताबें एक ही जगह पढ़ने को मिलेंगी.