देश की घरेलू कंपनी Lava ने भारत में Lava A1200 फीचर फोन को लॉन्च किया है। इस फोन में कंपनी ने 1750mAh की बैटरी दी है। इस फीचर फोन को कंपनी ने 1250 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि डेली 1.5 घंटे की कॉलिंग के साथ इस फोन की बैटरी आसानी से 7 दिनों तक चल जाती है। ड्यूल सिम यह फोन मल्टीपल फीचर्स के साथ आता है। फोन के बैक में ग्रेडिएंट फिनिश इसको प्रीमियम लुक देता है। Lava A1200 को दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। यह फोन Ocean Blue और Rose Gold में आ रहा है।
फोन में आपको ब्लूटुथ फंक्शेनलिटी का ऑप्शन भी मिल रहा है। फोन माइक्रो एसडी कार्ड 32जीबी सपोर्ट करता है। Lava A1200 में 1.8इंच का स्क्रीन साइज है। फोन में वीजीए कैमरा भी आपको मिल रहा है। Also Read - लावा अपना कारोबार चीन से भारत लाएगी, पांच साल में 800 करोड़ निवेश करेगी कंपनी

Lava A1200 में आपको वायरलैस एफएम रेडियो, वाइब्रेटर सपोर्ट, इंस्टेंट टॉर्च का ऑप्शन मिल रहा है। इसमें एडवांस पावरिंग सेविंग मोड के साथ कॉल रिकॉर्डिंग फेसिलिटी का फीचर भी मिल रहा है। यह न्यू फीचर फोन वन ईयर रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ आ रहा है। इसके अलावा आप नए लावा फोन को खरीदते समय पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज भी करवा सकते हैं। कंपनी पुराने सैमसंग और लावा के फीचर फोन पर 400 रुपये का ऑफ दे रही है।

ऐसे में आपको इस एक्सचेंज के बाद फोन की कीमत 850 रुपये पड़ेगी। इसके अलावा जो यूजर्स Nokia और Itel डिवाइसों को नए फोन से एक्सचेंज करवाएंगे उन्हें 250 रुपये का एक्सचेंज वैल्यू मिलेगी। ऐसे में नए फोन के लिए आपको 1 हजार रुपये देने होंगे।