Lava ने अपना एक नया फीचर फोन भारत में लॉन्च कर दिया है। Lava A5 के नाम से लॉन्च हुए इस फीचर फोन में Lava ने ‘Super Ultra Tone Technology’ दी है, जो यूजर की कनवर्शेशन को प्राइवेट रखने में मदद करती है। यहां हम इस फीचर फोन की कीमत, उपलब्धता और फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

Lava A5 की कीमत और उपलब्धता

Lava A5 को कंपनी ने 1,399 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह फीचर फोन Rose Gold और Silver Blue कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। Lava इस फोन के साथ 1 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी दे रहा है। इसके अलावा कंपनी बॉक्स के अंदर आई एसेसरीज पर भी 6 महीने की रिप्लेसमेंट वारंटी दे रही है। इस वारंटी को ग्राहक किसी भी Lava सर्विस सेंटर पर क्लेम कर सकते हैं।

Lava A5 के फीचर्स और इसकी स्पेसिफिकेशंस

नए लावा फीचर फोन में पॉलिकॉर्बोनेट बॉडी दी गई है, जो इसे प्रीमियम फीचर फोन लुक देती है। इसमें 2.4-inch की डिस्प्ले दी गई है, जो QVGA रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसमें ड्यूल-सिम सपोर्ट शामिल है। इसके अलावा यह बिल्ट इन स्टोरेज के साथ आता है। इस स्टोरेज को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फीचर फोन में कंपनी ने 1000mAh बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 3 दिनों तक चलेगी।

कैमरा स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें बैक में एक रियर कैमरा दिया गया है, जो जूमिंग फीचर के साथ आता है। इसके अलावा इस कैमरा से वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसके अलावा इस फीचर फोन में वायरलैस FM रेडियो भी है। इतना ही नहीं, यूजर इसमें FM को रिकॉर्ड भी कर सकता है। इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, MP3 सपोर्ट और ब्लूटूथ भी दिया गया है।

इस फोन में इमकमिंग टेक्स्ट के लिए 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें यूजर्स 7 भाषाओं में टाइपिंग भी कर सकते हैं, जिनमें English, Hindi, Tamil, Kannada, Telugu, Gujarati और Punjabi भाषा शामिल है।