नई दिल्ली:  लावा ने मोबाइल टोलिकॉम कंपनी एयरटेल के साथ भागीदारी में अपना एंड्रायड ओरियो (Go Edtion) स्मार्टफोन Z-50 मार्केट में उतारा है. यह फोन भारतीय बाजारों में कीमत 2,400 रुपये में उपल्भध होगा. लोग इस स्मार्टफोन को करीब एक लाख रीटेल स्टोर्स, फ्लिपकार्ट, अमेजन और स्नैपडील के जरिए खरीद सकते हैं. लावा ने बयान में कहा कि इस हैंडसेट के साथ एयरटेल ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ कार्यक्रम के तहत 2,000 रुपये का कैशबैक देगी. Also Read - BSNL के 78,300, MTNL के 14,378 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए किया आवेदन

बयान में कहा गया है कि हालांकि जेड-50 का मार्केट प्राइज 4,400 रुपये रखा गया है लेकिन, एयरटेल के 2,000 रुपए के कैशबैक पेशकश के साथ इसकी प्रभावी कीमत 2,400 रुपए बैठेगी. कैशबैक के तहत मिलने वाली राशि लोगों के एयरटेल वॉलेट में आएगी. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कुछ शर्ते लागू की हैं. कैशबैक का लाभ उठाने के लिए यूजर को एयरटेल का कम से कम 198 रुपये का प्रति महीना 24 महीनों तक रिचार्ज कराना होगा.

Reliance Jio फोन में अब चला सकेंगे Whatsapp, ऐसे करें इस्तेमाल

लावा Z50 की स्पेसिफिकेशन्स:

लावा Z50 एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगा. फोन 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है. इसके टॉप पर 2.5D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. स्मार्टफोन में 1.1GHZ क्वैड-कोर मीडियाटेक MT6737m प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दी गई है. इसमें स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकता है.

ऑप्टिक्स के मामले में लावा Z50 में 5MP का फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है और दोनों ही तरफ एलईडी फ्लैश दिया गया है. कैमरा Bokeh इफेक्ट्स के साथ आते हैं. Z50 10 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. स्मार्टफोन दो साल की वारंटी और एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ आता है.