Lava ने इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lava Z41 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को 3,899 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। कंपनी ने स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट Midnight Blue और Amber Red में पेश किया है। कंपनी ने इस डिवाइस को खासतौर पर ऑफलाइन मार्केट के लिए पेश किया है। कंपनी इसके जरिए ऑफलाइन मार्केट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाना चाहती है। हम आपको यहां इस फोन से संबंधित जानकारी दे रहे हैं।

Lava Z41 specifications

Lava Z41 में 5-inch IPS LCD डिस्प्ले है जो HD रिजॉल्यूशन के साथ आता है। स्मार्टफोन के टॉप और बॉटम में थिक बेजल्स हैं। कंपनी ने इस फोन में 5मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया है। हालांकि स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कंपनी ने फोन में 1GB रैम के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है। कंपनी का यह स्मार्टफोन Android 9 Pie (Go Edition) पर ऑपरेट होता है। स्मार्टफोन की बैटरी की बात की जाएं तो कंपनी ने इसमें 2,500mAh बैटरी दी है, जो ड्यूल 4G VoLTE support के साथ आती है। स्मार्टफोन के कैमरे में Real-Time Bokeh, built-in filters, burst mode, Night Short और smart sleep का फीचर है।

आप इस स्मार्टफोन में YouTube, WhatsApp और Facebook जैसे ऐप्स को ऑपरेट कर सकते हैं। इससे पहले कंपनी ने Lava A1200 फीचर फोन को लॉन्च किया था। इस फोन में कंपनी ने 1750mAh की बैटरी दी है। इस फीचर फोन को कंपनी ने 1250 रुपये में लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि डेली 1.5 घंटे की कॉलिंग के साथ इस फोन की बैटरी आसानी से 7 दिनों तक चल जाती है। ड्यूल सिम यह फोन मल्टीपल फीचर्स के साथ आता है। फोन के बैक में ग्रेडिएंट फिनिश इसको प्रीमियम लुक देता है। Lava A1200 को दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। यह फोन Ocean Blue और Rose Gold में आ रहा है।