Lawa ने देश में एक नया फीचर फोन Lava Pulse लॉन्‍च किया है. इस फोन की सबसे खास बात यह है क‍ि इसमें बिल्‍ट-इन हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर सेंसर दिया गया है. इस फीचर के साथ आने वाला Lava Pulse अपने सेगमेंट का पहला फोन है. फोन के पीछे सेंसर दिया गया है, जिस पर सिर्फ कुछ देर उंगली रखने पर यह यूजर का हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर बता देगा. लावा पल्‍स में 1,800mAh की बैटरी दी गई है.

लावा पल्‍स की कीमत और उपलब्‍धता
लावा पल्‍स फीचर फोन की कीमत 1,949 रुपये है. यह रोज गोल्‍डन कलर में पेश किया गया है. फोन ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और देश भर में रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध है.

स्‍पेसिफिकेशन्‍स और फीचर्स
लावा पल्‍स में 2.4-इंच का डिस्‍प्‍ले दिया गया है. फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है. फोन के स्‍टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड से 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फीचर फोन में 100 एसएमएस और 500 तक फोन बुक कॉन्‍टैक्‍ट सेव किया जा सकता है.

इस नए फीचर फोन में दी गई 1,800mAh बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है क‍ि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 6 दिन तक चलेगी. कनेक्‍टिविटी के लिए फोन में माइक्रो-यूएसबी, 3.5mm ऑडियो जैक और वायरलेस एफएम जैसी सुविधाएं हैं. फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर भी दिया गया है. इस फोन से यूजर्स 7 भाषाओं में टाइप कर सकते हैं, जिनमें इंग्लिश, हिंदी, तमिल, कन्‍नड़, तेलुगू, गुजराती और पंजाबी शामिल हैं.

सेव कर सकते हैं ब्‍लड प्रेशर और हार्ट रेट 
लावा पल्‍स में हार्ट रेड और ब्‍लड प्रेशर सेंसर दिया गया है. यूजर को अपनी उंगली फोन के पीछे रखनी होगी और स्‍क्रीन पर हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर दिखने लगेगा. इन आंकड़ों को बाद में डॉक्‍टर को दिखाने के लिए सेव करके रखा भी जा सकता है.