Lenovo भारत में 5 सितंबर को तीन नए स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro, Lenovo K10 Note और Lenovo A6 Note लॉन्च करने वाली है। लॉन्च से पहले ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को टीज करते हुए कंपनी ने Lenovo A6 Note स्मार्टफोन की कई सारी स्पेसिफिकेशंस (Lenovo A6 Note Specification) से पर्दा उठा दिया है। हालांकि इसकी कीमत (Lenovo A6 Note Price in India) को लेकर कंपनी ने रहस्य बरकरार रखा है।

Lenovo A6 Note स्मार्टफोन में 6.09-इंच की HD+ डिस्प्ले दी जाएगी जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा। इसमें Helio P22 चिपसेट दिया जाएगा। फ्लिपकार्ट पर टीजर में कंपनी ये नहीं बताया है कि इसमें रैम कितनी होगी। ये स्मार्टफोन ब्लैक और ब्लू दो कलर ऑप्शन में आएगा। इसके बैक में LED फ्लैश के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

कैमरा सेटअप में प्राइमेरी कैमरा 13MP का है और सेकेंडरी कैमरा 2 MP का है। कंपनी का दावा है कि उसने प्राइमेरी कैमरा के लिए 5P Sapphire Glass Lens का यूज किया है जो कि 1080 पिक्सल रेज्यूलेशन की वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। सेल्फी के लिए Lenovo A6 Note में 5MP का कैमरा सेंसर दिया गया है।

Lenovo A6 Note में ट्रिपल सिम और कार्ड स्लॉट दिया गया है जिसमें दो सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड एक साथ यूज किए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 256GB स्टोरेज वाला माइक्रो एसडी कार्ड  यूज किया जा सकता है।बैटरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी इस स्मार्टफोन को  426 घंटे का स्टैंडबाई टाइम और 92 घंटे म्यूजिक प्लेबैक और 40 घंटे वीडियो कॉलिंग और 14 घंटे वीडियो प्लेबैक के लिए पावर देगी।

ये अपकमिंग Lenovo A6 Note स्मार्टफोन  Android 9 Pie आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। कंपनी का कहना है इस स्मार्टफोन को जल्द ही  Android Q का अपडेट दिया जाएगा।