Lenovo आज भारत में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कंपनी का लॉन्च इवेंट आज दोपहर 12 बजे शुरू होगा। लेनेवो भारत में जिन तीन स्मार्टफोन को आज भारत में लॉन्च करेगी उनमें Lenovo K10 Note, Lenovo Z6 Pro और Lenovo A6 Note शामिल है। कंपनी के लॉन्च इवेंट आप Lenovo India के YouTube चैनस पर देख सकते हैं। कंपनी Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन को होम मार्केट चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इसके साथ ही कंपनी Lenovo K10 Note और Lenovo A6 Note स्मार्टफोन्स को सबसे पहले भारत में लॉन्च कर रही है।

Lenovo Z6 Pro: Specifications

Lenovo ने चीन में इस साल अप्रैल महीन में Lenovo Z6 Pro लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में  6.39-इंच की फुल HD+ डिस्प्ले है जो कि DC Dimming और HDR 10 सपोर्ट के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855 SoC, जो कि 6GB या 8GB RAM के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही इसका हायर वेरिएंट 12GB RAM और 512GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं है।

इस स्मार्टफोन के बैक में क्वार्ड कैमरा सेटअप होगा जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल का होगा। इस सेटअप में अन्य कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर, 16-मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा और वीडियो शूटिंग के लिए 2-मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी कैमरा के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल के साथ आता है। इसमें Wi-Fi, Bluetooth, GPS, 4G LTE की कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी है। Lenovo Z6 Pro ये स्मार्टफोन 18W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करता है। ये स्मार्टफोन Android 9 पर रन करेगा।

Lenovo K10 Note : Specifications

Lenovo K10 Note स्मार्टफोन में 6.3-इंच की फुल-HD+ स्क्रीन दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 है। इस डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच दी है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 710 SoC होगा लोकिन रैम के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Lenovo K10 Note में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस सेटअप में प्राइमेरी कैमरा 16-मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही इसमें 8-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर होगा। इसमें कंपनी ने 2x ऑप्टिकल जूम दिया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4,050mAh की बैटरी होगी जो USB Type-C और 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आएगा।

Lenovo A6 Note : Specifications

Lenovo A6 Note में 6.09-इंच की HD+ स्क्रीन होगी जिसमें फ्रंट कैमरा के लिए वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच होगी। इस स्मार्टफोन में MediaTek का Helio P22 SoC होगा। इस स्मार्टफोन में रैम की जानकारी फिलहाल कंपनी ने उपलब्ध नहीं की है।

लेनेवो के A6 Note स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 13-मेगापिक्ल + 2-मेगापिक्सल के कैमरा सेटअप होंगे। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी होगी जो कि 10W स्टेंडर्ड चार्जिंग सपोर्ट करता है।