चीनी स्मार्टफोन और PC कंपनी Lenovo ने चीन में अपना नया पावर बैंक लॉन्च किया है। यह डिवाइस कंपनी की ThinkPlus लाइनअप के तहत लॉन्च किया गया है। इसकी खास बात यह है कि यह पावर बैंक स्मार्टफोन के साथ-साथ लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता है। यह पतले डिजाइन और फास्ट-चार्जिंग स्पीड के साथ आता है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि Lenovo 50W ThinkPlus पावर बैंक की मैक्सिमम चार्जिंग सपोर्ट 50W और यह 14,000mAh कैपेसिटी के साथ आता है।

कंपनी ने इसे दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इनमें रेड और ब्लैक कलर ऑप्शन शामिल है । इसमें दो मॉडल दिए गए हैं। GizmoChina के मुताबित, इनमें से एक रेग्युलर USB Type-C पोर्ट के साथ आता है, जिसकी कीमत RMB 299 (लगभग 3,000 रुपये) है और दूसरा Lenovo के स्लिम टिप पोर्ट के साथ आता है। इसकी कीमत RMB 399 (लगभग 4,000 रुपये) है। फिलहाल इसके भारत में लॉन्च होने को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

Lenovo 50W ThinkPlus power bank USB Type-A पोर्ट के जरिए दो स्मार्टफोन और USB Type-C के जरिए एक लैपटॉप को एक साथ कुल 50W आउटपुट के जरिए चार्ज कर सकता है। यह पावर बैंक USB PD 2.0, QC 2.0/3.0 के साथ कंपेटिबल है और यह इनपुट और आउटपुट ओवरवोल्टेज, शॉर्ट सर्किट और हाई टेंप्रेचर प्रोटेक्शन के साथ आता है।

इससे अलग आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन K10 Plus लॉन्च किया है। Lenovo K10 Plus की मुख्य हाइलाइट ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4050mAh की बैटरी है। Lenovo K10 Plus के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को 10,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। Lenovo K10 Plus को 6.22-इंच की full-HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है। इसके अलावा फोन में Qualcomm का Snapdragon 632 chipset दिया गया है।