Lenovo ने भारत में अपना नया Smart Band Cardio 2 लॉन्च किया है। यह एक फिटनेस ट्रैकर है, जो आपकी हर्ट रेट को लगातार मॉनिटर करता है और अफॉर्डेबल कीमत में आता है। इसके अलावा इसकी कुछ हाइलाइट की बात करें तो यह बैंड 100mAh की बैटरी के साथ आती है और कंपनी का दावा है कि यह एक चार्ज पर 20 दिनों तक चलती है। इसमें OLED डिस्प्ले, जो नोटिफिकेशंस और डिस्प्ले कंटेंट को ब्लैक एंड व्हाइट कलर में दिखाती है।

Lenovo Smart Band Cardio 2 की कीमत और उपलब्धता

Smart Band Cardio 2 को ग्राहक Amazon India के जरिए खरीद सकते हैं। Smart Band Cardio 2 को कंपनी ने भारत में 1,499 रुपये में लॉन्च किया है। फिलहाल Lenovo ने इस फिटनेस ट्रैकर को केवल Black कलर में पेश किया है।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Lenovo का यह लेटेस्ट फिटनेस बैंड 0.87-इंच OLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह यूजर की ज्यादातक फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक और मॉनिटर कर लेता है। इनमें रनिंग, वॉकिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा यह आपके स्मार्टफोन से ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट होकर आपको आपके फोन में आने वाली कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशंस भी दिखा सकता है। इस कीमत में यह आपकी नींद को भी मॉनिटर कर लेता है। इसके अलावा इसमें एक रिमाइंडर मोड भी है, जो आपको समय समय पर याद दिलाता रहेगा कि आपको चलना है। ऐसा केवल तब होगा जब आप लंबे समय से एक ही जगह बैठे हों। यह आपको आपके स्टेप्ट काउंट भी बताएगा।

फिटनेस बैंड उन सभी Android स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट हो सकता है, जो Android OS वर्जन 5.0 या उससे अधिक पर रन कर रहे हो। इसके अलावा यह उन सभी iOS डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है, जिनका वर्जन iOS 8.0 या उससे अधिक हो। इसमें चार्जिंग के लिए बिल्ट इन USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। कंपनी ने इसके लिए Lenovo Life App भी दी है, जिसके जरिए यूजर्स अपनी एक्टिविटी और हर्ट रेट की पूरी हिस्ट्री और डिटेल्स देख सकते हैं। यह 5ATM वाटरप्रूफ लेवल के साथ आता है, जिसका मतलब है कि आप इसे पहन के 50 मीटर गहराई तक स्विमिंग भी कर सकते हैं।