Lenovo भारत में 5 सितंबर को तीन नए स्मार्टफोन -Lenovo Z6 Pro, Lenovo K10 और Lenovo A6 Note को लॉन्च करेगा। कंपनी होम मार्केट चीन में Lenovo Z6 Pro पहले ही ये स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है। ये कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी सबसे पहले Lenovo K10 Note और A6 Note स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने फिलहाल इन दोनों स्मार्टफोन्स को लेकर किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि कुछ Lenovo के टीजर इमेज में इसकी तस्वीर देखने को मिली है जिसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप और रियर माउंट फिंगर प्रिंट सेंसस देखने को मिला है। इसके साथ ही Lenovo A6 Note के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिला है।

Lenovo Z6 स्पेसिफिकेशंस

Lenovo Z6 स्मार्टफोन में 6.39-इंच की फुल HD+ OLED डिस्प्ले दी गई है। कंपनी ने इसमें 3D ग्लास रियर और सीरीज 6000 एल्यूमिनियम फ्रेम दीदिया है। जो कि कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro में दिया था। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने सेल्फी कैमरे के लिए नॉच दी है। स्मार्टफोन के डिस्प्ले के आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 परसेंट हैं।

कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले HDR10+, DCI-P3 color gamut और 120Hz सैम्पलिंग रेट है। इसके साथ ही Lenovo Z6 में 6thजेनेरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

Lenovo Z6 स्मार्टफोन  Snapdragon 730 चिपसेट के साथ 6 GB / 8 GB रैम के साथ 64 GB / 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप का प्राइमेरी कैमरा सेंसर Sony IMX576 का 24-MP का होगा। इसके साथ 8-MP का टेलीफोटो लेंस दिया है जोकि 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 8x हाइब्रिड जूम वाला सेंसर और  5-MP का डेप्थ सेंसर दिया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो ये 16-MP का सेल्फी कैमरा होगा।

लेनेवो का ये स्मार्टफोन Android 9 Pie  ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड ZUI 11 पर रन करेगा। इसमें कंपनी 4,000mAh की बैटरी दी है जो कि 15W चार्जिंग के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें USB-C पोर्ट दिया गया है। Lenovo Z6 स्मार्टफोन में Dolby Atmos, ड्यूल सिम, 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth 5.0 और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है।