Lenovo ने पिछले हफ्ते भारत में अपने तीन स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए थे। इनमें Lenovo K10 Note, Lenovo Z6 Pro और Lenovo A6 Note शामिल हैं। इनमें से Z6 Pro आज पहली बार Sale के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। Lenovo Z6 Pro कंपनी का प्रीमियम कैटेगरी स्मार्टफोन है, जिसकी कुछ मुख्य हाइलाइट्स में Snapdragon 855 SoC, PC-ग्रेड लिक्विड कूलिंग और ट्रिपल कैमरा सेटअप का शामिल होना है। यहां हम आपको इस स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और सेल में मिलने वाले ऑफर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

Lenovo Z6 Pro Price in India, Sale offers

इस स्मार्टफोन को कंपनी आज Flipkart के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराएगी। यह सेल दोपहर 12 बजे शुरू होगी। lenovo ने इसे एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है। इसकी कीमत 33,999 रुपये है। ऑफर की बात करें तो Flipkart Axis Bank, Axis Bank Buzz के क्रेडिट कार्ड से बॉयर्स को 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ ही HDFC के कार्ड पर भी बॉयर्स को 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। यदि आप No Cost EMI के जरिए इसे खरीदना चाहते हैं, तो आप इसके 2,834 रुपये प्रति माह की शुरुआती EMI में खरीद सकते हैं।

Specifications and features

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने अप्रैल में चीन में लॉन्च किया था और भारत में लॉन्च किया गया स्मार्टफोन भी बिल्कुल चीनी वर्जन जैसी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ आता है। Lenovo Z6 Pro में कंपनी ने 6.39-इंच AMOLED डिस्प्ले दी है जो FHD+ (2,340 x 1,080 पिक्सल) रेज्यूलेशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो और वाटर ड्रॉप नॉच के साथ आती है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में कंपनी ने DCI-P3 का सपोर्ट दिया है जो वाइड कलर गेमट, HDR10, और फुल रेंज DC डिमिंग का फीचर देती है। कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC के साथ चार रैम वेरिएंट में आता है।

Lenovo का लेटेस्ट स्मार्टफोन क्वार्ड कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल के साथ आता है। फोन में सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस के साथ आता है जो 125 डिग्री फिल्ड व्यू के साथ आता है। वहीं तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है जिसे कंपनी सुपर व्यू कह रही है।

Lenovo Z6 Pro के कैमरा फीचर्स की बात की जाए तो ये स्मार्टफोन AI Hyper Video के साथ Super Night Mode, Scene mode, Super Macro, Super wide-angle shots और ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि उसका स्मार्टफोन 100-megapixel images और लेजर ऑटोफोकस से लैस है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में कंपनी ने 32-मेगापिक्सल का सेंसर दिया है जोकि f/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन में ड्यूल फ्रीक्वेंसी जीपीएस, USB Type-C पोर्ट, 4G VoLTE कैपेबल ड्यूल SIM कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5एमएम ऑडिओ जैक दिया गया है। ये स्मार्टफोन Android 9 Pie पर बेस्ड ZUI 11 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। कंपनी ने इस फोन में 4,000mAh की पावरफुल बैटरी दी है जो 27W फास्ट चार्च को सपोर्ट करती है। इतना ही नहीं ये स्मार्टफोन लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है।