Lenovo Z6 सीरीज में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है। कंपनी इस स्मार्टफोन को Lenovo Z6 के नाम से लॉन्च करेगी। कंपनी पिछले कुछ समय से इस स्मार्टफोन को टीज भी कर रही है। हाल ही में Lenovo ने कंफर्म किया था कि स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 730 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। अब Lenovo ने Weibo पर एक लेटेस्ट पोस्ट में इस स्मार्टफोन को एक बार फिर टीज किया है। लेटेस्ट टीजर से यह भी कंफर्म हो गया है कि Lenovo Z6 स्मार्टफोन 6.39-इंच की OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। पोस्ट किए गए टीजर से यह भी पता चलता है कि डिवाइस में सर्कुलर नॉच या ड्यूड्रॉप नॉच शामिल होगी।

Lenovo Z6 : क्या हो सकती है स्पेसिफिकेशंस

Lenovo Z6 स्मार्टफोन में 6.39-इंच की फुल HD+ OLED डिस्प्ले होगी। चीनी स्मार्टफोन मेकर ने यह भी कंफर्म किया है कि इसकी डिस्प्ले HDR10 और DCI-P3 वाइड कलर Gamut सपोर्ट करेगी। इसमें शामिल OLED डिस्प्ले की मैक्सिमम ब्राइटनेस 600 nits होगी। इसमें 120Hz का सैंपलिंग रेट सपोर्ट भी होगा और यह De-Mura स्क्रीन कलरिंग टेक्नोलॉजी होगी। Lenovo Z6 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और इसमें Corning की Gorilla Glass प्रोटेक्शन होगी। हालांकि इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें लेटेस्ट Gorilla Glass 6 प्रोटेक्शन होगी या पुरानी प्रोटेक्शन के साथ आएगा।

कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.1% होगा है। Lenovo Z6  Qualcomm Snapdragon 730 SoC से लैस होगा। इसके अलावाा Lenovo यह भी कंफर्म कर चुका है कि इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा होगा। फिलहाल इसके कैमरा के रिजॉल्यूशन की जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा यह बात भी कंफर्म हो गई है कि यह स्मार्टफोन 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा।

आपको बता दें कि Lenovo ने दावा किया है कि यह Snapdragon 730 प्रोसेसर पिछले साल के फ्लैगशिप प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 845 से ज्यादा पावरफुल होगा। यह दावा काफी हद तक Geekbench स्कोर से भी कंफर्म हो गया था, जहां Snapdragon 730 ने Snapdragon 845 से ज्यादा स्कोर हासिल किया था। Snapdragon 730 SoC एक ऑक्टा-कोर CPU है, जो 2.2GHz क्लॉक स्पीड वाले दो Kryo 470 कोर और छह 1.8GHz वाले Kryo कोर के साथ आता है।