नई दिल्ली: 90 के दशक में पैदा हुए अधितकर बच्चों ने ‘मारियो’ वीडियो गेम जरूर खेला होगा. वीडियो गेम खेला हो और मारियो नाम का करेक्टर याद ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. मारियो एक समय में हर किसी की पहली पसंद था. उसके लॉन्ग जम्प को कोई कैसे भूल सकता है. अब आप अपने बचपन के सुपर हीरो मारियो को गूगल मैप पर देखेंगे. वह अब आपको गूगल मैप पर रास्ता दिखाता नजर आएगा.

पहले गूगल मैप में नेविगेशन के दौरान तीर चलता हुआ दिखाई देता था. अब उस तीर की जगह पर अब आपके बचपन का सुपर हीरो मारियो अपनी कार में बैठकर चलता हुआ दिखेगा और आपको रास्ता बताएगा. गूगल मैप्स के इंजीनियर (यूजर एक्सपीरिएंस) मुनीश दबास ने कहा कि कंपनी ने जापान की वीडियो गेम कंपनी निनटेंडो के साथ साझेदारी की है, ताकि ‘मारिको को इस हफ्ते गूगल मैप पर आपके साथ ड्राइविंग एडवेंचर्स पर जोड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें: नहीं आ रहा Aircel में सिग्नल तो मोबाइल नंबर को ऐसे करें पोर्ट

इस तरह करें एक्टिवेट

मारियो को अपने स्मार्टफोन में एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपना गूगल मैप अपडेट करना होगा. यह एंड्रॉयड और आईवोएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है. प्ले स्टोर या एप स्टोर से गूगल मैप को अपडेट करने के बाद आपको अपना डेस्टिनेशन डालना होगा. फिर स्टार्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ‘मारियो मोड’ एक्टिवेट हो जाएगा और फिर आप नेविगेशन स्टार्ट कर सकते हैं.

नेविगेशन के दौरान पहले जहां आपको तीर चलता हुआ दिखाई देता था, अब वहां आपको मारियो अपनी कार में बैठा दिखाई देगा और आपको रास्ता बताता नजर आएगा। ‘मारियो मोड’ आपके गूगल मैप में 10 मार्च से एक्टिवेट है और पूरे एक हफ्ते तक चलेगा.