Meizu ने इस साल अप्रैल में Meizu 16s लॉन्च किया था और अब कंपनी इस स्मार्टफोन के Pro वर्जन को लॉन्च करने वाला है। Meizu 16s Pro के नाम से यह स्मार्टफोन 28 अगस्त को चीन में लॉन्च किया जाना है। पिछले कुछ समय से यह स्मार्टफोन ऑनलाइन लीक्स में बना हुआ है। हाल ही में यह स्मार्टफोन Antutu बेंचमार्किंग वेबसाइट पर भी लिस्ट हुआ था, जहां हमें इसके कई मुख्य फीचर्स की जानकारी मिली है।  अब इस स्मार्टफोन की कुछ इंटर्नल स्पेसिफिकेशंस की जानकारी मिली है। Weibo पर लीक हुए एक डॉक्युमेंट से पता चला है कि यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के हाल में लॉन्च हुए फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 855+ SoC के साथ आएगा।

यह चिपसेट Adreno 640 GPU के साथ आता है। पिछली रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि Meizu 16s Pro में Android 9 Pie OS बेस्ड FlymeOS 8 होगा। अब लेटेस्ट डॉक्युमेंट में पता चला है कि यह स्मार्टफोन Flyme 7.8 वर्जन के साथ आएगा। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक,  यह स्मार्टफोन OneMind 3.5 AI engine के साथ आएगा।

लीक में आगे बताया गया है कि Meizu 16s Pro दो रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च होगा, जिनमें 6GB रैम और 8GB रैम ऑप्शन होंगे। हालांकि पहले आई लीक्स ने दावा किया है कि कंपनी इसे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले होगी, जो 6-इंच से बड़ी होगी। खबर है कि यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रैश रेट के साथ आएगी और इसमें 120Hz का टच सैंपल रेट होगा। Meizu इस स्मार्टफोन में  USB 3.0 स्टोरेज देगा।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में शामिल कैमरा सेटअप में प्राइमरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा इसमें 12-मेगापिक्सल का सेकंड्री टेलीफोटो लैंस होगा। तीसरे कैमरा के बारे में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यदि हम आजकल चल रहे ट्रैंड को देखें तो इसमें तीसरा सेंसर वाइड-एंगल लैंस हो सकता है। सेल्फी के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दे सकती है। Meizu इस स्मार्टफोन में 4,010mAh की बैटरी दे सकती है। खबर है कि यह बैटरी 24W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट करेगी। यह स्मार्टफोन Blue, White और Green कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।