Mi 11 Lite के लॉन्च का भारतीय यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और आज यानि 22 जून को यह इंतजार खत्म हो जाएगा. आज यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ कंपनी Mi Watch Revolve Active को भी पेश करेगी. Mi 11 Lite भारत में ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध होगा. जबकि Mi Watch Revolve Active ई-कॉमर्स साइट Amazon के माध्यम से सेल के लिए आएगा. आइए जानते हैं इन डिवाइसेज की संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्सAlso Read - राजस्थान में सियासी मुश्किलें सुलझाएगी कांग्रेस, मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, क्या सचिन पायलट को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

ऐसे देख सकते हैं Mi 11 Lite, Mi Watch Revolve Active का लॉन्च लाइवस्ट्रीम
Mi 11 Lite और Mi Watch Revolve Active आज यानि 22 जून को दोपहर 12 बजे भारतीय बाजार में लॉन्च होंगे. आप घर बैठे इस लॉन्च इवेंट का लाइवस्ट्रीम देख सकते हैं. लॉन्च लाइवस्ट्रीम कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के साथ ही यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है. Also Read - Tokyo Olympics 2020, Women's Hockey, India vs Netherlands: नीदरलैंड्स ने दर्ज की 5-1 से जीत, भारत की ओर से कप्तान Rani Rampal ने दागा एकमात्र गोल

Mi 11 Lite की संभावित कीमत
Mi 11 Lite को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. जहां इसके 6GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 299 यानि 26,600 रुपये है. उम्मीद है कि भारतीय बाजार में भी यह इसी कीमत के साथ दस्तक दे सकता है. यह स्मार्टफोन Mi.com और Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा. इसे Jazz Blue, Tuscany Coral और Vinyl Black कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा. Also Read - कोरोना: छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कमी से हुईं कितनी मौतें, ऑडिट कराएगी कांग्रेस सरकार

Mi Watch Revolve Active की संभावित कीमत
Mi Watch Revolve Active की बात करें तो यह Mi Watch Revolve का ही डाउनग्रेड वर्जन होगा और इसकी कीमत भी कम होगी. हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई हिंट नहीं दिया है. बता दें कि Mi Watch Revolve फिलहाल भारतीय बाजार में 7,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. Mi Watch Revolve Active भारत में Amazon India, Mi.com, Mi Home stores और रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध कराई जाएगी.

Mi 11 Lite के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Mi 11 Lite को यूरोप में 5G और 4G दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है. लेकिन भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन 4G वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. इसमें 6.55 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी जा सकती है जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 732G प्रोसेसर पर काम करता है. इसमें 64MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जबकि 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. फोन में 4,250mAh की बैटरी दी गई है.

Mi Watch Revolve Active के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Mi Watch Revolve Active में खास फीचर्स के तौर पर SpO2 सेंसर दिया जाएगा जो कि ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन को चेक करने में मदद करेगा. इसके अलावा डिवाइस में स्लीप मॉनिटर और हार्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे. यह स्मार्टवॉच इन—बिल्ट जीपीएस सपोर्ट और स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आएंगे. साथ ही इसमें कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशन्स का सपोर्ट दिया जाएगा. खास फीचर के तौर पर इनमें इनबिल्ट एलेक्सा सपोर्ट दिया जा सकता है.