Mi Credit launched in india: xiaomi स्मार्टफोन के साथ काफी समय से ऐप्स और सर्विस सेक्टर में है। अब कंपनी ने स्मार्टफोन पर अपनी निर्भरता को कम करते हुए  Mi Credit सर्विस को भी लॉन्च कर दिया है। हालांकि कंपनी ने  Mi Credit की घोषणा काफी समय पहले कर दी थी, लेकिन सभी एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए इस सर्विस को अब फुल फ्लैज्ड तरीके से पेश किया गया है। Mi Credit सर्विस का मुख्य फोकस 5 मिनट में पर्सनल लोन देना है। इस दौरान यह लोन से संबंधित सभी प्रोसेस को पूरा करेगा। यूजर्स गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से Mi Credit app को डाउनलोड कर सकते हैं।
कंपनी इसी तरह Mi Pay को भी ऑपरेट कर रही है। Mi Pay शाओमी का खुद का ऐप है जो यूपीआई बेस्ड मनी ट्रांजैक्शन सपोर्ट करता है। यह बिल्कुल पेटीएम (Paytm) और फोनपे (PhonePe) की तरह ही काम करता है। लेकिन Mi Credit की सर्विस पूरी तरह से अलग है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां उधार लेना वाला व्यक्ति बिना किसी लंबे टाइम के आसानी से लोन करवा सकता है।

शाओमी यूजर्स के लिए लोन लेने की सर्विस को आसान बनाना चाहती है। Mi Credit के जरिए यूजर आसानी से पर्सनल लोन हासिल कर सकता है। इसमें यूजर्स को रियल टाइम में ही लोन के लिए अप्रूवल मिल जाएगा। इसके अलावा शाओमी ने दावा किया है कि वह लोन के लिए लोअर इंटरेस्ट लेगी। इसमें लोन के लिए पूरा प्रोसेस, केवाईसी जैसी सभी प्रकियाएं डिजिटली होगी।

इसके अलावा शाओमी का यह भी कहना है कि आपको इस सर्विस के लिए अपने डाटा प्राइवेसी को भी ताक पर नहीं रखना होगा। शाओमी ने कहा है कि वह यूजर्स के सभी डाटा को एनक्रिप्टिड फॉर्मेट में स्टोर करेगा। यह भी डाटा इंडियान डाटा सेंटर्स में स्टोर किया जाएगा। शाओमी इसके जरिए भारत में अपने रेवेन्यू के सोर्स को बढ़ाने में लगा हुआ है।