खबर है कि Xiaomi अपनी MIX सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi MIX 4 को अगले महीने पेश कर सकता है। अब जैसे-जैसे इस स्मार्टफोन के लॉन्च का समय पास आ रहा है, हमें इस स्मार्टफोन के लीक्स भी मिलने शुरू हो गए है। लेटेस्ट अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Mi MIX 4 अब एक नई लीक में देखा गया है, जहां इसकी कुछ मुख्य जानकारी सामने आई है।

Xiaomi Mi MIX 4 leak

चीन के एक टिप्सटर ने दावा किया है कि Mi MIX 4 में कर्व्ड डिस्प्ले होगी, जो 2K रिजॉल्यूशन सपोर्ट के साथ आएगी। इसके अलावा GizmoChina की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855+ चिपसेट दिया जा सकता है। यह चिपसेट आठ कोर और 2.96GHz क्लॉक स्पीड के साथ आएगा। इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 12GB रैम होगी और 1TB तक की UFS 3.0 स्टोरेज शामिल होगी। इस स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी शामिल होगी, जो 30W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें वायरलैस चार्जिंग और रिवर्स वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी शामिल होगा।

टिप्सटर के मुताबिक स्मार्टफोन में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा। इतना ही नहीं, इस स्मार्टफोन में क्वॉड-कैमरा सेटअप शामिल होगा, जिसमें 108-मेगापिक्सल के अलावा एक 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस, 12-मेगापिक्सल का सेंसर और चौथा Periscope लेंस होगा।

इस स्मार्टफोन के बारे में पिछली कुछ रिपोर्ट में दावा किया था कि कंपनी इसमें AMOLED 2K HDR10+ डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। इस डिवाइस के बारे में लीक हुई पिछली कई जानकारी में यह भी कहा गया था कि 4th जेनेरेशन का Mi MIX स्मार्टफोन स्मार्टफोन धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग के साथ आएगा।

कुछ अन्य अफवाहों पर भरोसा किया जाए तो कंपनी इस स्मार्टफोन में 3.5mm का ऑडियो जैक, NFC support और 4G LTE सपोर्ट भी देगी। इसके अलावा इसका एक 5G सपोर्ट वाला वेरिएंट भी होगा। जैसा हम पहले के Mi MIX स्मार्टफोन के साथ देख चुके हैं, कंपनी इस स्मार्टफोन में भी एक Ceramic वेरिएंट दे सकती है।