Xiaomi भारत में अपनी पांचवीं एनिवर्सरी सेलेब्रेट कर रहा है। इस बीच कंपनी ने भारत में अपना खिलौना Mi Truck Builder लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने भारत में साल 2014 में अपना ऑपरेशन शुरू किया था। कंपनी को जुलाई 15 को भारत में पांच साल पूरे हो जाएंगे। पिछले हफ्ते कंपनी ने घोषणा की थी वह अपनी पांचवीं एनिवर्सरी को सेलेब्रेट करते हुए भारत में पांच प्रोडॉक्ट लॉन्च करेगा। इन पांच प्रोडॉक्ट में से एक Mi Truck Builder को कंपनी ने आज भारत में लॉन्च कर दिया है।

कंपनी की वेबसाइट mi.com में Mi Truck Builder को इंट्रीड्यूस करते हुए कंपनी ने बताया है कि वह इस खिलौने को फिलहाल क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट के तहत 1,199 रुपये की कीमत में पेश करेगा। कंपनी इसकी शिपिंग 25 जुलाई से शुरू करेगी। Xiaomi का लक्ष्य है  कि वह इस खिलौने की 1,500 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा है। Mi Truck Builder खिलौने में 530+ बिल्डिंग ब्लॉक/ पार्ट्स हैं जिन्हें जोड़कर ट्रक बनाया जाता है। इस खिलौने के साथ आने वाले मैन्यूअल में स्टेप-बाई-स्टेप इंस्ट्रॉक्शन हैैं ताकि बच्चे आसानी से इसे बना सकें।

कंपनी का रहना है कि Mi Truck Builder छह साल या उससे बड़े उम्र के बच्चों के लिए तैयार किया गया खिलौना है। इसमें मौजूद पार्ट या ब्लॉक को जोड़कर उन्हें ट्रक बनाना होता है। Xiaomi Mi Truck Builder खिलौने के पार्ट ड्यूरेबल ABS और PC मैटेरियल से बने हैं। कंपनी का दावा है कि ये बच्चों से लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं। कंपनी की पांचवी एनिवर्सरी सलेब्रेशन का अगला प्रोडॉक्ट Mi Wireless Bluetooth हेडफोन हो सकता है। कंपनी इन्हें होम मार्केट चीन में पहले से ही बेच रही है। इस सीरीज का पहला प्रोडॉक्ट बीते हफ्ते कंपनी द्वारा लॉन्च किया ट्रिमर था।

इस सीरीज का चौथा प्रोडॉक्ट Xiaomi का रिचार्जेबल Mi LED लैप है। ये एक पोर्टेबल लाइट है जिसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। इसके साथ ही इस लैप को तीन कलर टैम्प्रेचर और अलग-अलग मूड्स के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने दो अन्य प्रोडॉक्ट Mi neckband हेडफोन और फास्ट चार्जर को भी टीज किया है।