Mi Turns 5:Xiaomi भारत में 15 जुलाई को अपने पांच साल पूरा कर लेगी। इन पांच सालों के सफर में कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन, एसेसरीज और कुछ IoT प्रॉडक्ट्स को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने हाल में जानकारी दी थी कि वह भारत में पांच साल पूरे होने की खुशी हर हफ्ते नया प्रॉडक्ट लॉन्च करेगी। Mi Turns 5 कैंपेन के तहत कंपनी ने कहा था कि वह पांच नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करेगी। इस कैंपेन के तहत कंपनी ने Mi Beard Trimmer को सबसे पहले 1,199 रुपये में लॉन्च किया था।

Mi Turns 5 teaser details

Mi Turns 5 teaser से हमें शाओमी के लॉन्च होने वाले प्रॉडक्ट्स की जानकारी मिलती है, जिन्हें आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। इनमें Mi Truck Builder है जो 500 पार्ट के साथ आ सकता है। इसके अलावा steering wheel control की भी जानकारी मिलती है। अगला प्रॉडक्ट Mi Wireless Bluetooth headphone है जिसे पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। ऐसे में इसे आने वाले समय में भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी का चौथा प्रॉडक्ट Mi Rechargeable LED lamp हो सकता है। यह पर्सनल पोर्टेबल लाइटिंग सॉल्यूशन है जो minimalist डिजाइन के साथ आता है। यह तीन कलर टैंपरेचर मोड्स के साथ आ सकता है। इसके अलावा कंपनी ने Mi neckband headphones और fast charger को भी टीज किया है। चीन में शाओमी दो वायर्ड फास्ट चार्जर को बेच रहा है। इसमें एक 36W power और दूसरा 27W power के साथ आता है। कंपनी वायरलैस फास्ट चार्जर भी बेच रही है, हालांकि इसे भारत में फिलहाल लॉन्च होने के आसार कम ही है।

टीजर से शाओमी के इकोसिस्टम प्रॉडक्ट्स का संकेत मिलता है। हालांकि इनमें Redmi K20 और Redmi K20 Pro के बारे में कोई जानकारी नहीं है। चीन में Redmi K20 और Redmi K20 Pro को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। यह स्मार्टफोन काफी पावरफुल है और भारत में भी इन स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन पहले ही बता चुके हैं कि Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।