चुनाव की पवित्रता की सुरक्षा के लिए ट्विटर ने हाल ही में कहा कि वह अब अनपेक्षित और दूर्भावनापूर्ण व्यवहार प्रदर्शित करनेवाले खातों को भी डिलीट करेगी. हालांकि इस प्लेटफार्म पर घोखाधड़ी करनेवाले अपनी रणनीति तेजी से बदल रहे हैं. ऐसे में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म का कहना है कि वह नवंबर में होने वाले अमेरिका के मध्यावधि चुनाव से पहले फर्जी खातों की पहचान के नियमों का विस्तार कर रहा है, जिसके तहत संदिग्ध गतिविधियों वाले खातों को बंद कर दिया जाएगा.

ट्विटर के उपाध्यक्ष (भरोसा और सुरक्षा) डेल हार्वे ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “चुराए गए एवेटर फोटो लगे फर्जी अकाउंट, या किसी की कॉपी प्रोफाइल, या जानबूझकर प्रोफाइल की भ्रामक जानकारी, जिसमें प्रोफाइल की गलत लोकेशन बताना भी शामिल है, आदि चीजों को ध्यान में रखकर ही हम यह निर्धारित करते हैं कि वह खाता असली है या फर्जी है.”

ट्विटर ने किसी के प्रोफाइल हैकिंग के बाद उसे वापस पाने के दावे के लिए भी मानदंडों में विस्तार किया है. ट्विटर ने इससे पहले भी फर्जी खातों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. बता दें कि फर्जी खाते खुद ट्विटर के लिए एक बड़ी समस्या है जिन्हें किसी भी हाल में बंद किया जाना चाहिए. फर्जी खातों के जरिए लोग गलत जानकारी और भड़काऊ कंटेट शेयर करते हैं जो सभी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.