नई दिल्ली: घरेलू हैंडसेट-निर्माता कंपनी Micromax ने शुक्रवार को नया ‘कैनवस 2 प्लस’ स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इसकी कीमत 8,999 रुपये रखी है. मिड रेंज फोन को ग्राहक देश के किसी भी रिटेल आउटलेट से खरीद सकते हैं.

फोन की स्पेसिफिकेनशन
इस स्मार्टफोन में 18:9 का स्क्रीन रेशियो, 8 मेगापिक्साल का सेल्फी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा, 3 जीबी का डबल डेटा रेट टाइप थ्री (डीडीआर3) रैम, 32 जीबी मेमोरी, फेस-अनलॉक फीचर, फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ 22 क्षेत्रीय भाषाओं में काम करने की सुविधा दी गई है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि माइक्रोमैक्स का लक्ष्य अविश्वसनीय उपभोक्ता अनुभव, बढ़िया स्पेसिफिकेशन के साथ अन्य वांछित फीचर्स मुहैया कराना है. माइक्रोमैक्स इंफरेमेटिक्स के सह-संस्थापक विकास जैन ने कहा, “उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने ‘कैनवस 2 प्लस’ को दमदार फीचर्स के साथ लेकर आए हैं, जिसमें इन्फिनिटी स्क्रीन, फेस अनलॉक, बढ़िया बैटरी समेत अन्य फीचर्स शामिल हैं.

यह फोन एंड्रायड नूगा 7.0 पर चलता है और इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ 1.3 गीगाहट्र्ज का क्वैड कोर प्रोसेसर लगा है. कंपनी ने कहा कि मध्यम खंड का यह स्मार्टफोन सभी खुदरा दुकानों पर बिक्री के लिए उपलब्ध है.