Huawei इस समय दुनिया का दूसरा सबसे बड़ स्मार्टफोन ब्रांड है। अब कंपनी को भारत में नया सपोर्ट मिला है। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Micromax जल्द इस देश में Huawei के स्मार्टफोन डिस्ट्रिब्यूट करेगी। खबर है कि दोनों कंपनियां पैन इंडिया पार्टनरशिप के लिए तैयार हो गई है। यह साझेदारी माइक्रोमैक्स के लिए भारतीय मार्केट में अपनी खोती जगह वापस हासिल करने के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। माना जा रहा है कि कंपनियां इसकी फॉर्मल घोषणा आने वाले 48 घंटों में कभी भी कर सकती है।

इस साझेदारी का मतलब है कि अब माइक्रोमैक्स हुवावे को पहले से ज्यादा कंटोमर बेस दिलाएगा। TheMobileIndian के मुताबिक, Micromax Huawei को डिस्ट्रिब्यूशन के अलावा कुछ प्रोडक्ट्स के लिए मार्केटिंग और ब्रांड प्लेसमेंट में भी मदद करेगा। इस साझेदारी की डिटेल Huawei Y9 Prime (2019) के लॉन्च के समय दी गई थी। Huawei Y9 (2019) कंपनी का भारत में पॉप-अप सेल्फी वाला पहला स्मार्टफोन है। यह साझेदारी दोनों कंपनियों को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में बड़ते कंपिटीशन में काफी मदद करेगी।

खबर है कि फॉर्मल घोषणा के बाद Micromax Huawei के लिए डिस्ट्रिब्यूशन, डिजाइन और रिसर्च एंड डेवलपमेंट में मदद करेगा। बता दें कि जब से भारत में चीनी कंपनियों ने एंट्री की थी तब से Micromax ने कंपिटीशन में अपनी पकड़ खोनी शुरू कर दी थी। अब चीनी कंपनी अपने डिजाइन और R&D सेगमेंट में फोकस कर सकती है और Micromax Huawei के लिए मार्केटिंग संभाल सकता है। इससे Huawei को काफी बेनिफिट मिलेगा।

Huawei दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड है, लेकिन फिर भी कंपनी का भारत में केवल 1 प्रतिशत मार्केट शेयर है। अब कंपनी ने इस साल स्मार्टफोन मार्केट का लीडर बनने का टारगेट सेट किया है और इस टारगेट को हासिल करने के लिए कंपनी को भारत में भी अपनी मार्केटिंग को मजबूत करना होगा। इस डील से Huawei भारत में ऑफलाइन मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर सकेगा। दूसरी ओर कंपनी की ऑनलाइन मार्केट Amazon India और Flipkart की वजह से पहले से ही मजबूत है।