Microsoft ने कल बुधवार को न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में मोस्ट अवेटेड डिवाइस Surface 2019 को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी कई दूसरे प्रोडक्ट – टैबलेट और इयरबड भी लॉन्च किये हैं। Microsoft ने सरफेस 2019 लेपटॉप के साथ Surface Pro X, Surface Neo, Surface Duo, और Windows 10X ऑपरेटिंग सिस्टम को भी लॉन्च किया है।

Microsoft Surface Laptop 3 hardware details

कंपनी के Surface Laptop 3 के साथ Surface Pro 7 टैबलेट को भी नए Surface Laptop 3 सीरीज के साथ लॉन्च किया है। सरफेस लेपटॉप 3 सीरीद 13.5- इंच और 15- इंच डिस्प्ले दी है। दोनों डिस्प्ले साइज वाले लैपटॉप लेटेस्ट 10th जेनेरेशन Intel कोर प्रोसेसर के साथ आते हैं। कंपनी ने दो नए कलर सैंडस्टोन और कोबाल्ट इन दोनों लैपटॉप को एल्यूमिनियम फिनिश के साथ साथ पेश किया है।

Microsoft ने अपनी नई सरफेस लैपटॉप 3 लाइनअप को USB Type-C पोर्ट के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने लैपटॉप के ट्रैकपैड को पहले के मकाबले 20 प्रतिशत बड़ा दिया है। इसमें कंपनी ने फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी दी है। कंपनी का दावा है कि यूजर्स एक घंटे में इन लैपटॉप्स को   0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस में इंप्रूव फ्रंट फेसिंग कैमरा, OmniSonic स्पीकर और ड्यूल फार फील्ड स्टूडियो माइक दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो 13-इंच वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर और 15-इंच वेरिएंट की कीमत 1,199 डॉलर से शुरू होती है।

Surface Pro 7 and Earbuds

Surface Laptop 3 series की तरह Pro 7 भी 10th जेनेरेशन Intel कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस में कंपनी ने USB Type-A और USB Type-C के पोर्ट भी दिए हैं। कंपनी ने बताया है कि इन USB Type-C पोर्ट के जरिए ड्यूल 4K एक्सटर्नल मॉनीटर से कनेक्ट किया जा सकता है। इस डिवाइस की कीमत 749 डॉलर में लॉन्च किया है।

कंपनी ने लेटेस्ट Surface Earbuds को भी लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये इयरबड्स में “इमर्सिव Omnisonic साउंड” टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Spotify इंस्टेंट प्ले का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इन वायरलैस इयरबड्स को Office 365 के प्रॉडक्ट जिसमें कलैंडर, ईमेल और दूसरे एप्स का स्क्रीन फ्री इंटग्रेशन दिया है। माइक्रोसॉफ्ट के Earbuds को कंपनी ने 249 डॉलर में लॉन्च किया है।