माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख प्रोडक्ट ऑफिसर पनोस पनय ने इस बात की पुष्टि की है कि आने वाले सरफेस डुओ में ‘वर्ल्ड क्लास’ कैमरा होगा। कंपनी ने कहा कि वह सरफेस डुओ को 2020 में रिलीज करेगी। न्यूज पोर्टल विंडोलेटेस्ट के अनुसार, पनोस ने कई साक्षात्कार में इस बात की पुष्टि की है कि कैमरा परफॉर्मेस में सरफेस डुओ एक्सेल करेगा। अभी तक सरफेस डुओ के कैमरे में क्या खास बात है इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है और कंपनी ने अभी तक इस बाबत आधिकारिक प्रदर्शन भी नहीं किया है।
माइक्रोसॉफ्ट ने अक्टूबर 2019 के अपने इवेंट में सरफेस डुओ का खुलासा किया, जिसमें डुअल स्क्रीन वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन दिखाया गया। सरफेस डुओ में 5.6 इंच और 8.3 इंच एक्सपेंड होने के बाद दो डिस्प्ले होंगे।

<strong>

</strong>

इससे पहले गूगल ने हाल में अपने ग्लोबल इवेंट में Pixel सीरीज के नए स्मार्टफोन Google Pixel 4 और Google Pixel 4XL के साथ नए Pixel Busd वायरलैस हेडफोन्स, Pixelbook Go लैपटॉप और स्मार्ट स्पीकर Google Nest Mini, क्लाउड गेमिंग कंसोल Stadia, स्मार्ट स्पीकर Nest Mimi Smart Speaker, सिक्योरिटी कैमरा  Nest Home Security Camera, वाई-फाई राउटर लॉन्च किए थे।

<strong>

</strong>

हालांकि Google Pixel 4 और Pixel 4 XL भारत में लॉन्च नहीं किए जाएंगे। कंपनी ने खुद इस जानकारी को शेयर किया है और साथ ही इसके पीछे का कारण भी शेयर किया है। एक स्टेटमेंट में कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि “Google दुनिया भर के अलग-अलग प्रांतो में अपने प्रॉडक्ट्स देता है। कंपनी इन प्रॉडक्ट्स को कई अलग-अलग फैक्टर के बेस पर बेचती है। इनमें उस देश का लोकल ट्रैंड और प्रॉडक्ट के फीचर को ध्यान में रखा जाता है। हमनें Google Pixel 4 को भारत में उपलब्ध ना कराने का निर्णय लिया है। हालांकि हम भविष्य में आने वाले डिवाइस को भारत में लेकर आएंगे।”

इनपुट : IANS