साफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी Microsoft ने सरफेस ब्रांडेड स्मार्टफोन की घोषणा कर दी है। काफी समय से इस स्मार्टफोन का इंतजार किया जा रहा है। यह डिवाइस Microsoft Surface Duo के नाम से मार्केट में आएगी। Surface Duo पहला एंड्रॉइड पावर्ड स्मार्टफोन होगा। कंपनी ने कहा है कि Microsoft Surface Duo को अगले साल हॉलिडे सीजन के टाइम लॉन्च किया जाएगा। इसका मतलब है कि इस डिवाइस को अगले साल 2020 में क्रिसमस के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

Microsoft Surface Duo details

कंपनी ने इस डिवाइस को एक वीडियो के जरिए शोकेस किया है, जिसमें डिवाइस के बारे में काफी हद तक जानकारी मिलती है। Surface Duo डिवाइस दो स्क्रीन के साथ आएगा, जो फोल्ड होकर एक कॉम्पैक्ट डिवाइस बन जाएगा। ये दोनों स्क्रीन 5.6-inch साइज की हो सकती है। इस वीडियो में डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर और एंड्रॉइड इकोसिस्टम को देखा जा सकता है।

इससे इस बात की पुष्टि हो जाती है कि सभी एंड्रॉइड ऐप्स Microsoft Surface Duo के साथ कॉम्पेटिबल होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह इस डिवाइस को लॉन्च करने में इसलिए देरी कर रही है जिससे इस डिवाइस में आगे जाके कोई दिक्कत यूजर्स को न महसूस हों। माइक्रोसॉफ्ट अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस BUILD 2020 में इस डिवाइस के बारे में विस्तार से जानकारी दे सकती है। Microsoft के इस फोल्डेबल डिवाइस की टक्कर मार्केट में सैमसंग, हुवावे, मोटोरोला जैसे ब्रांड्स के साथ होगी।

सैमसंग पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है, वहीं मोटोरोला अपने रेजर फोल्डेबल स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। हुवावे भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।