Moto G6 प्लस मोबाइल भारत में अपनी लॉन्चिंग के साथ ही सस्ते स्मार्टफोन मार्केट में शामिल हो गया है. लॉन्च के साथ ही Moto G6 प्लस मोटोरोला के पहले लॉन्च हुए मोबाइल Moto G6 और Moto G6 प्ले की लीग में शामिल हो गया है, यह दोनों मोबाइल इसी साल जून में भारत में लॉन्च हुए थे.

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई सुविधा, ट्विटर पर अब कर सकेंगे LIVE ऑडियो-ओनली ब्रॉडकास्ट

Moto G6 प्लस को ग्लोबली इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था, यह मोबाइल पहले लॉन्च हुए मोटोरोला के दो मोबाइल से ज्यादा बड़ी डिस्पले, ज्यादा रैम और ज्यादा तेज बताया जा रहा है. ग्लोबली लॉन्च हुए मॉडल में 4 जीबी रैम का ऑप्शन है लेकिन भारत में लॉन्च हुए मोबाइल में 6 जीबी रैम का ऑप्शन यूजर्स को दिया गया है.

Moto G6 प्लस की कीमत
भारत में Moto G6 प्लस के 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमरी वाले मोबाइल की कीमत 22,499 रुपए रखी गई है. यह मोबाइल आज से यानी सोमवार से अमेजन, मोटो हब पर ऑनलाइन और मोटोरोला के रिटेल स्टोर पर ऑफलाइन भी मिलेगा. यह स्मार्टफोन फिलहाल सिर्फ इंडिगो ब्लैक कलर में आएगा.

Reliance Jio ने दिया अनोखा ऑफर, कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट खाओ- 1GB डेटा फ्री पाओ

लॉन्च ऑफर के तौर पर पेटीएम मॉल से मोबाइल खरीदने पर यूजर्स को 3 हजार रुपए का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा जियो यूजर्स को 198 और 299 रुपए का रिचार्ज करवाने पर 4,450 रुपए का कैशबैक मिलेगा जिसमें 2,200 रुपए का इंस्टेंट कैशबैक, 1,250 रुपए का क्लियरट्रिप कैशबैक वाउचर और Ajio.com पर 1 हजार रुपए तक का डिस्काउंट भी मिलेगा. बजाज फाइनसर्व से मोबाइल खरीदने पर नो-कोस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मिलेगा.

देश में 4जी उपलब्धता के मामले में इस शहर ने सबको पीछे छोड़ा

Moto G6 प्लस फीचर्स
Moto G6 प्लस में 5.92 इंच का डिस्पले 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है. इसके अलावा फुल एचडी+ (1080×2160 pixel) रेजोल्यूशन दिया गया है. यह मोबाइल स्टॉक एंड्रायड 8.0 ओरयो पर बेस्ड है. इसके अलावा नैनो डुअल सिम वाला यह फोन 2.2 GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर पर काम करता है.

फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और सेकंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है. इसके अलावा फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में बैक साइड पर डुअल एलईडी फ्लैश दी गई है और फ्रंट में सेल्फी फ्लैश भी दी गई है.

इसके अलावा फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. बात कनेक्टिविटी की करें तो फोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है. Moto G6 प्लस में टर्बोपावर एडेप्टर के साथ 3,200mAh की बैटरी भी दी गई है. कंपनी का दावा है कि 15 मिनट की चार्जिंग में मोबाइल 7 घंटे की बैटरी लाइफ देता है.