Moto Razr को हम सभी 2004 के समय से जानते हैं। कंपनी ने क्लासिक Moto Razr को फ्लिप डिजाइन के साथ लॉन्च किया था और काफी कम समय में यह स्मार्टफोन अपने डिजाइन के लिए काफी पॉप्युलर हो गया था। अब कंपनी ने इस डिजाइन को एक बार फिर पेश किया है, लेकिन यह स्मार्टफोन अब पहले के मुकाबले सुपर अपग्रेड्स के साथ आता है। स्मार्टफोन दो डिस्प्ले के साथ आता है और जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि यह Galaxy Fold के बुक की तरह ओपन होने के विपरीत फ्लिप डिजाइन के साथ आता है। यहां हम आपको इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के बारे में सभी जानकारी देने जा रहे हैं।

Moto Razr फोल्डेबल स्मार्टफोन की ये है कीमत

Moto Razr एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जो $1,500 यानी लगभग 1,08,000 रुपये में US में लॉन्च किया गया है। फिलहाल इसकी भारत में उपलब्धता की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि Motorola के भारतीय ट्विटर अकाउंट की कवर इमेज में इस स्मार्टफोन की फोटो लगा दी गई है। इससे उम्मीद की जा सकती है कि हम इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में भी देख सकते हैं।

Moto Razr की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

नया Moto Razr फ्लिप होता है, इसलिए कंपनी ने इसमें दो डिस्प्ले दी है। फोल्ड बंद होने के समय इसमें सामने की ओर 2.7-inch की G-OLED डिस्प्ले होती है, जिसका रेजोल्यूशन 600×800 pixels है और 4:3 एक्सपेक्ट रेश्यो होता है। स्क्रीन के ठीक नीचे 16-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी खींचते समय इसके आगे दी गई छोटी स्क्रीन व्यूफांडर का काम करती है। इसमें अल्ट्रा वाइड एंगल या डेप्थ सेंसर नहीं दिया गया है, लेकिन इसका सिंगल कैमरा पोट्रेट मोड के साथ आता है।

अंदर से ऐसा है Moto Razr

अंदर इसमें 6.2-inch की फोल्डेबल pOLED डिस्प्ले दी गई है, जो 2142 x 876 pixels के HD रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसका एक्सपेक्ट रेश्यो 21:9 है। अंदर से इसमें कॉलिंग के लिए ईयरपीस दिया है और एक 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। Moto Razr में 3.5mm हैडफोन जैक नहीं दिया गया है। इसमें यूजर्स को ब्लूटूथ और Type-C सपोर्टेड ईयफोन इस्तेमाल करना होगा।

Moto Razr का प्रोसेसर, बैटरी और रैम वेरिएंट

Moto Razr में Qualcomm Snapdragon 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर शामिल है, जो 6GB रैम औ 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 2510mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी शामिल है, जो 15W TurboPower चार्जिंग के साथ आता है। यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड OS के साथ आता है। स्मार्टफोन eSIM कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें फिंगप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो इसकी चिन में सेट किया गया है। स्मार्टफोन वाटर रिपेलेंट नैनो कोटिंग के साथ आता है।