Motorola ने अपना लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Moto E6 इंटरनेशल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस, कीमत और उपलब्धता के बारे में सभी जानकारियां ((Moto E6 Specifications) रिवील कर दी हैं। कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto E6 को पिछले साल लॉन्च किए Moto E5 के मुकाबले ज्यादा अपग्रेड नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल ये नहीं बताया है कि इस स्मार्टफोन की भारत में क्या कीमत (Moto E6 price in India) होगी और इसे कब लॉन्च किया जाएगा।

Moto E6 Price and Availability

मोटोरोला का ये स्मार्टफोन अमेरिका और कनाडा में आने वाले महीनों में लॉन्च कर दिया जाएगा। इन देशों में इस स्मार्टफोन की कीमत 149.99 डॉलर करीब 10,300 रुपये (Moto E6 price) होगी। फिलहाल कंपनी ने इस स्मार्टफोन का एक ही वेरिएंट की घोषणा की है। लेकिन भारत में इस स्मार्टफोन को मल्टीपल वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है।

Moto E6 Specifications

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस (Moto E6 Specifications) की बात करें तो इसमें 5.5-इंच की LCD डिस्प्ले होगी, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 और यह HD+ रेज्यूलेशन के साथ आएगा। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में Snapdragon 435 SoC दी जाएगी जिसमें 2GB RAM और 16GB की स्टोरेज दी जाएगी। इसके साथ ही स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया है। Motorola का दावा है कि Snapdragon 435 पहले आने वाले स्नेपड्रेगन 427 (जो कि Moto E5 में दिया गया था) के मुकाबले 50 प्रतिशत तेज है। Motor E6 स्मार्टफोन Android 9 Pie पर रन करता है।

Moto E6 Features

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन्स के फीचर्स (Moto E6 Features) की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, Wi-Fi, Bluetooth 4.2, 3.5-mm ऑडियो जैक, GPS, और micro-USB पोर्ट दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है।