Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन One Macro लॉन्च कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी म्रैको मोड में शूट करने की कैपेबिलिटी है। इसमें शामिल मैक्रो लेंस यूजर्स को सबजेक्ट को काफी करीब से भी फोकस में रख कर कैप्चर करने में मदद करता है। बता दें कि कंपनी ने One Macro को सबसे पहले भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है।

Motorola One Macro Price in India, availability and launch offers

Motorola One Macro को भारत में एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। कंपनी ने इसे भारत में 9,999 रुपये कीमत में लॉन्च किया है। अन्य One लाइनअप के स्मार्टफोन के जैसे ही यह स्मार्टफोन भी Flipkart के जरिए बेचा जाएगा। यह स्मार्टफोन Flipkart पर 12 अक्टूबर को रात 12 बजे (00:00hrs) से शुरू हो जाएगी। डिवाइस को केवल एक ही कलर ऑप्शन – Space Blue में लॉन्च किया गया है। Motorola ने Reliance Jio के साथ साझेदारी कर जियो यूजर्स के लिए ऑफर भी पेश किया है। इस स्मार्टफोन की खरीद पर जियो यूजर्स को 2,200 रुपये कीमत का कैशबैक ऑफर और 125GB एडिशनल डाटा बेनिफिट दिया जाएगा।

Specifications and features

Motorola One Macro में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। इसमें 6.2-इंच की HD+ Max Vision डिस्प्ले शामिल है। डिवाइस MediaTek Helio P70 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आती है। इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को microSD कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Motorola ने One Macro में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जो एक बड़े लेजर फोकस सेंसर के साथ आता है। इस सेटअप में 2-मेगापिक्सल का मैक्रो विजन कैमरा के साथ 13-मेगापिक्सल का PDAF लेंस और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किया गया है। फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का f/2.2 अपर्चर वाला कैमरा लेंस दिया है। स्मार्टफोन रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इसमें 4,000mAh बैटरी दी गई है, जो 10W पावर अडेप्टर के साथ आती है।