स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी Motorola ने इंडिया में अपना सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन Motorola One Power लॉन्च कर दिया है. सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में Motorola One Power की प्राइस, उपलबधता और इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताया गया. भारत में इस फोन को ऑनलाइन शॉपिंग साइट flipkart बेचेगी. Motorola One Power की सबसे बड़ी खासियत है इसकी दमदार बैटरी. इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी लगी है. कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को पूरी तरह से इंडिया में बनाया गया है. यह मेक इन इंडिया अभियान का हिस्सा है. भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 15999 रुपये है. इसके लिए flipkart पर पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और पांच अक्टूबर को दोपहर 12 इसका फ्लैश सेल होगा. Also Read - Moto G9 Plus launch: 5000mAh बैटरी वाला Moto G9 Plus हुआ लॉन्‍च, जानें सबकुछ

Also Read - Moto E7 Plus भारत में 24 अगस्‍त को हो सकता है लॉन्‍च, जानें खास बातें

खासियतें Also Read - Motorola One Hyper फोन पॉप-अप सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म और एंड्रॉइड 10 के साथ हुआ लॉन्च

Motorola One Power में 6.2 इंच का HD+LCD डिस्प्ले है. इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है. इसमें 4 जीबी रैम है जबकि स्टोरेज 64 जीबी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में दो सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है. यानी आप एक समय दो नंबर के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी ने कहा है कि इस फोन के साथ तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा.

Motorola One Power में गूगल लेंस फीचर भी दिया गया है. इसमें बेहतर साउंड के लिए नीचे के हिस्से में दो स्पीकर ग्रिल्स हैं. इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्शल का सेकंडरी कैमरा है. यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर चलता है. इसमें 4जी एलटीई, वाईफाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0 क्नेक्टिविटी है.