बर्लिन में चल रहे IFA 2019 में Motorola ने अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। इनमें Motorola One Zoom और Moto E6 Plus शामिल हैं। लंबे समय से इन डिवाइस के लीक्स लगातार ऑनलाइन स्पॉट हो रहे थे और अब आखिरकार कंपनी ने इनके ऊपर से पर्दा उठा दिया है। यह दोनों स्मार्टफोन कंपनी द्वारा पहली बार लॉन्च किए गए फीचर्स के साथ आते हैं। यहां हम आपको इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी देने जा रहे हैं।

Moto E6 Plus, Motorola One Zoom launch details

Moto E6 Plus की कीमत €139 (लगभग 11,000 रुपये) है और यह स्मार्टफोन कुछ चुनिंदा देशों में इस महीने से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को केवल एक कलर ऑप्शन Silver Grey में लॉन्च किया है।

Motorola One Zoom को कंपनी ने €429 (लगभग 34,000 रुपये) में लॉन्च किया है और यह स्मार्टफोन भी कुछ चुनिंगा मार्केट में इस महीने से सेल के लिए पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को ग्राहक Brushed Bronze, Cosmic Purple और Electric Grey में खरीद सकते हैं। Motorola ने फिलहाल इन स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने के ऊपर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

Moto E6 Plus features, specifications

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.1-इंच की HD+ LCD डिस्प्ले शामिल की है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 और इसमें 1560 x 720 पिक्सल्स का रिज्यूलेशन है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 SoC दिया है। स्मार्टफोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। Moto E6 Plus स्मार्टफोन में Android 9 Pie दिया गया है।

इसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर शामिल किया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, Wi-Fi, Bluetooth, 3.5-mm ऑडियो जैक, GPS, और micro-USB पोर्ट दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

Motorola One Zoom Specifications

One Zoom में 6.4-इंच FHD+ OLED पैनल वाली डिस्प्ले शामिल की गई है। स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 675 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसे microSD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन की मुख्य हाइलाइट इसमें शामिल क्वॉड-कैमरा सेटअप है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 16-मेगापिक्सल का सेकंड्री वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 25-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा शामिल है।

Motorola One Zoom में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के आती है। सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इस ड्यूल सिम डिवाइस में Android 9 Pie दिया गया है।