आज से 15 साल पहले आइकॉनिक Razr फ्लिप फोन को लॉन्च करने के बाद Motorola आज यानी 13 नवंबर 2019 ऐसे ही एक नए वर्जन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मोटोराला के स्वामित्व वाली कंपनी ने आज 13 नवंबर को Los Angeles में एक इवेंट का आयोजन किया है, जहां मोटोरोला के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि Razr V3 काफी पॉप्युलर स्मार्टफोन था, इसलिए लोग बेसब्री से मोटोराला के फोल्डेबल स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं। Razr ने मोबाइल फोन को आकर्षक दे दिया था। ऑन न्यू Razr फोन में क्लासित फ्लिप डिजाइन को मेंटेन किया जा सकता है।

(Photo via 91Mobiles/Slashleaks)

हालांकि इसकी वर्टिकल स्क्रीन को फोल्डेबल डिजाइन से रिप्लेस किया जा सकता है। हम आपको यहां Motorola Razr के रिफ्रेश वर्जन 2019 के बारे में सभी जानकारी दे रहे हैं। CNET ने स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट का एक इनवाइट भी शेयर किया है। इस इनवाइट में एक gif फाइल है जो आने वाले स्मार्टफोन में हिंज को दिखाती है।

पुराने क्लासिक Razr V3 जैसे होगा न्यू मोटोरोला फोल्डेबल फोन

इस लॉन्च से पहले Evan Blass ने इस फोन की ऑफिशियल दिखने वाली फोटो भी शेयर की है, जिसमें इस स्मार्टफोन का डिजाइन देखने को मिला है। Razr Phone की ये लीक हुई तस्वीरें काफी हद तक पुराने क्लासिक Razr V3 फोन के जैसी लगती है। इसके अलावा एक अन्य लीक्स्टर SlashLeaks द्वारा भी इस स्मार्टफोन की लाइव तस्वीर लीक की गई है। इन सभी तस्वीरों में यह फोल्डेबल स्मार्टफोन हर एंगल से देखा जा सकता है। इसमें स्मार्टफोन की मेन स्क्रीन और हिंज भी दिखाई देते हैं।

बैक कैमरे को फ्रंट कैमरा की तरह किया जाएगा इस्तेमाल

सैमसंग और हुवावे के विपरीत, Motorola इस डिवाइस में फ्लिप मेकेनिज्म इस्तेमाल कर रहा है। लेटेस्ट लीक से पता चलता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन की चिन में एक होम बटन दे रही है। इसके अलावा ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका फ्रंट फेसिंग कैमरा इसकी चिन में शामिल हो सकता है। तस्वीरों से हिंट मिलता है कि इस फोन को फोल्ड कर इसके बैक कैमरा को फ्रंट कैमरा की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है कीमत

कुछ रिपोर्ट का इशारा है कि यह स्मार्टफोन काफी महंगा होगा। इसकी कीमत $1,500 यानी 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इसके अलावा लीक्स का कहना हैस कि यह फोल्डेबल फोन Verizon एक्सक्लूसिव हो सकता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी Snapdragon 710 SoC के साथ लॉन्च कर सकती है, जो थोड़ा पुराना हो चुका है और इस समय कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन के साथ आ रहा है।

2,730mAh battery के साथ आ सकता है फोन

कुछ लीक के मुताबिक, फोन को  4GB RAM/ 128GB स्टोरेज और 6GB RAM / 256GB स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा डच वेबसाइट Mobielkopen के मुताबिक फोन में 2,730mAh battery दी जा सकती है। आपको बता दें कि सैमसंग ने अपने Galaxy Fold को भारत में 1.65 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया है।